फिल्म दंगल में रोहतकी 'ईश्वर' के दांव-पेच देखेगी दुनिया

आमिर खान की फिल्म दंगल में रोहतकी दांव-पेंच भी दिखेगा। लुधियाना के निकट एक गांव में शूटिंग के दौरान आमिर ने ईश्वर को दांव सीखने के लिए 15 मिनट के लिए बुलाया था।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 28 Nov 2016 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 28 Nov 2016 07:08 PM (IST)
फिल्म दंगल में रोहतकी 'ईश्वर' के दांव-पेच देखेगी दुनिया

जेएनएन, रोहतक। ओलंपिक में रोहतकी दम दुनिया देख चुकी है। एक बार फिर कुश्ती को लेकर बनी आमिर खान की फिल्म दंगल में रोहतकी दांव-पेंच दुनिया देखेगी। यह फिल्म अगले महीने दिसंबर में रिलीज होने वाली है

ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक के सेक्टर-3 निवासी कोच ईश्वर दहिया से आमिर खान ने कुश्ती के विशेष गुर के साथ ही फौगाट बहनों की जिंदगी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी ली थी। जो किस्से और दांव ईश्वर दहिया ने आमिर से मुलाकात में सिखाए थे फिल्म रिलीज के बाद उन्हीं गुरों को दुनिया देखेगी।

आमिर खान से मुलाकात को लेकर ईश्वर बताते हैं कि फिल्म दंगल में अर्जुन अवार्डी मध्य प्रदेश निवासी कृपाशंकर और मास्टर चंदगीराम के बेटे जगदीश कालीरामण कुश्ती कोच के तौर पर शामिल किए गए थे। उन्हीं के माध्यम से आमिर खान को ईश्वर दहिया के बारे में जानकारी हुई।

लुधियाना के निकट एक गांव में शूटिंग के दौरान आमिर ने ईश्वर को दांव सीखने के लिए 15 मिनट के लिए बुलाया था। बाद में आमिर खान ने डेढ़ घंटे से अधिक समय तक ईश्वर से हर ङ्क्षबदु पर जानकारी ली।

मुलाकात के दौरान कुश्ती के दांव-पेंच से लेकर महिला पहलवानों की डायट, आर्थिक स्थिति, अभ्यास करने का वक्त तक की जानकारी ली गई। आमिर ने ईश्वर से पहलवानों के शेड्यूल से लेकर टाइमिंग, स्वास्थ्य और मानसिक तौर से मजबूत करने के गुर जाने। यहां बता दें कि ईश्वर साक्षी मलिक, सुमन, कविता सहित सौ से अधिक राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को तैयार कर चुके हैं।

पढ़ें : पंजाब की नाभा जेल से फरार हुआ KLF सरगना दिल्ली में पकड़ा गया

chat bot
आपका साथी