महिला-पुरूष वर्ग कबड्डी में पंजाबी विवि पटियाला ने दर्ज की जीत

जागरण संवाददाता, रोहतक : कबड्डी में पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला के खिलाड़ियों का बेहतर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 08:17 PM (IST)
महिला-पुरूष वर्ग कबड्डी में पंजाबी विवि पटियाला ने दर्ज की जीत
महिला-पुरूष वर्ग कबड्डी में पंजाबी विवि पटियाला ने दर्ज की जीत

जागरण संवाददाता, रोहतक :

कबड्डी में पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला के खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन रहा। उत्तर क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में बृहस्पतिवार को महिला और पुरूष वर्ग में जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने किया। उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला की टीम का मैच भी देखा।

महिला वर्ग में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला और गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार के बीच पहला मैच खेला गया। शिमला की खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए जीजेयू हिसार को 39-9 के बड़े अंतर से हराया। दूसरा मैच पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला और सीसीएस विश्वविद्यालय मेरठ के मध्य हुआ। पंजाबी विवि पटियाला ने 37-24 के अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इसी तरह पुरूष वर्ग में मेजबान महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक ने एलपीयू फगवाड़ा और 23-12, पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला ने कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र को 46-35, जीएनडीयू विश्वविद्यालय अमृतसर ने सीआरएस विश्वविद्यालय जींद को 39-27 और आइजीटी विश्वविद्यालय मीरपुर को पटियाला विश्वविद्यालय ने 34-47 के अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। एमडीयू के खेल निदेशक डा. देवेंद्र ¨सह ढुल ने बताया कि शुक्रवार को मैच सुबह नौ बजे शुरू होंगे।

इस अवसर पर कबड्डी प्रशिक्षक नवीन कुमार, नरेश हुड्डा, मनीष ¨सह, अशोक कुमार, विजय कुमार, डा. मनोज गोयल, मुकेश गोयल, मुन्नी जून, मनीष ¨सह, सुरजीत नीमा, महेंद्र ¨सह पुनियानी, श्रवण ¨सह, संजय देशवाल, श्रीओम, राजेश सहित विभिन्न टीमों के मैनेजर, प्रशिक्षक व खिलाड़ी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी