ग्राहक को बेची पुरानी एलईडी, उपभोक्ता फोरम में केस करने पर दी धमकी

दुकानदार ने ग्राहक को चार साल पुरानी एलईडी नई बताकर बेच दी। शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हुआ जिस पर ग्राहक ने जिला उपभोक्ता फोरम में केस दायर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 08:55 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 08:55 AM (IST)
ग्राहक को बेची पुरानी एलईडी, उपभोक्ता फोरम में केस करने पर दी धमकी
ग्राहक को बेची पुरानी एलईडी, उपभोक्ता फोरम में केस करने पर दी धमकी

जागरण संवाददाता, रोहतक : पालिका बाजार स्थित एक दुकानदार ने ग्राहक को चार साल पुरानी एलईडी नई बताकर बेच दी। शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हुआ, जिस पर ग्राहक ने जिला उपभोक्ता फोरम में केस दायर कर दिया। ग्राहक ने आरोप लगाया कि अब दुकानदार ने उसे जान से मारने की धमकी दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में न्यू राजेंद्रा कालोनी निवासी रामकरण ने बताया कि 2019 में उसने पालिका बाजार स्थित नमस्ते इंडिया इलेक्ट्रोनिक्स से एक कंपनी की एलईडी और एसी खरीदा था। एलईडी में बीच में लाइन आती रही। कई बार शिकायत करने के बाद दुकानदार ने इलेक्ट्रीशियन को भेज दिया गया, लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। आखिर में पीड़ित ने कंपनी के कस्टमर केयर पर फोन किया। जिन्होंने बताया कि यह एलईडी गारंटी में नहीं है। यह चार साल पुरानी है इसका 500 रुपये चार्ज लगेगा। ग्राहक ने दुकानदार को आकर बताया कि उसे पुरानी एलईडी को क्यों दी गई। इसके बाद दुकानदार ने एलईडी उनके घर से मंगवा ली, लेकिन दूसरी एलईडी भी नहीं दी। उसका नंबर भी ब्लैकलिस्ट में डाल दिया गया। ग्राहक ने दुकानदार और उसके पार्टनर के खिलाफ जिला उपभोक्ता फोरम में केस दायर कर दिया। जिसकी तारीख 25 नवंबर लगी है। पीड़ित का आरोप है कि 21 अक्टूबर को दुकानदार ने उसके मोबाइल पर कॉल की और गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने फोन की रिकार्डिंग भी पुलिस को सौंपी है। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी