जिप चेयरमैन की बसों को चलवाने की मांग पर छात्राओं ने किया हाईवे जाम, आज से फिर दौड़ेंगी रोड पर बसें

संवाद सहयोगी, महम : जिला परिषद चेयरमैन की तरफ से छात्राओं के लिए संचालित की गई निश्शुल्क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 01:52 AM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 01:52 AM (IST)
जिप चेयरमैन की बसों को चलवाने की मांग पर छात्राओं ने किया हाईवे जाम, आज से फिर दौड़ेंगी रोड पर बसें
जिप चेयरमैन की बसों को चलवाने की मांग पर छात्राओं ने किया हाईवे जाम, आज से फिर दौड़ेंगी रोड पर बसें

संवाद सहयोगी, महम : जिला परिषद चेयरमैन की तरफ से छात्राओं के लिए संचालित की गई निश्शुल्क 12 बसें बंद होने पर छात्राओं ने रोहतक-हिसार हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पुलिस और जिला परिषद चेयरमैन मौके पर पहुंचे। चेयरमैन ने आश्वासन दिया कि कुछ लोगों की साजिश के चलते उन्होंने बसें बंद की थी, लेकिन अब मंगलवार से दोबारा बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। आश्वासन मिलने पर करीब एक घंटा बाद छात्राओं ने जाम खोल दिया।

दरअसल, चेयरमैन बलराज कुंडू ने महम क्षेत्र की छात्राओं के लिए निश्शुल्क 12 बसें चला रखी थी, जिसका वह खुद ही खर्च वहन करते थे। 25 अक्टूबर को चेयरमैन ने बसों को बंद करने की घोषणा कर दी थी। इससे छात्राओं को रोहतक आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बसों को दोबारा शुरू कराने की मांग को लेकर क्षेत्र की छात्राओं ने सोमवार सुबह महम स्थित चेयरमैन के कार्यालय के सामने रोहतक-हिसार हाईवे पर जाम लगा दिया। छात्राओं ने चेयरमैन के समर्थन में नारे लगाए और साथ ही बसें चलवाने की मांग की। हाईवे पर जाम की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं कुछ देर बाद चेयरमैन कुंडू भी वहां पर आ गए। इस दौरान उन्होंने बताया कि कुछ राजनीतिक लोग उन्हें बदनाम करने के लिए साजिश रच रहे हैं। इसके चलते ही बसों का संचालन बंद किया गया था। उन्होंने आश्वासन दिया कि छात्राओं की समस्या को देखते हुए मंगलवार से दोबारा बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। अब हर गांव के एक जिम्मेदार व्यक्ति को शामिल कर 51 लोगों की कमेटी बनाई जाएगी, जो इन बसों की देखरेख करेगी। हालांकि इसका पूरा खर्च वह खुद उठाएंगे। आश्वासन मिलने पर करीब एक घंटा बाद छात्राओं ने जाम खोल दिया।

पुलिस बनी तमाशबीन, लगी रही वाहनों की कतार

जाम के दौरान हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। कई-कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगी रही। इस बीच पुलिस भी वहां पर मौजूद रही, लेकिन जब तक छात्राएं खुद ही हाईवे नहीं उठी तब तक पुलिस भी तमाशबीन बनी रही। जाम खुलने के बाद ही हाइवे पर वाहनों का आवागमन सुचारू हो सका।

-----------------

किसी भी मांग को लेकर हाइवे जाम नहीं किया जा सकता। फिलहाल इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। मौके से वीडियोग्राफी कराई गई है। पहचान होने पर जाम लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

- कुलदीप ¨सह, थाना प्रभारी महम।

chat bot
आपका साथी