66 केंद्रों पर होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

- 12वीं की परीक्षा 7 से और 10वीं की परीक्षा 8 से होगी शुरू - रोहतक ब्लाक में 44 महम ब्ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Mar 2019 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 05 Mar 2019 12:01 AM (IST)
66 केंद्रों पर होंगी बोर्ड की परीक्षाएं
66 केंद्रों पर होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

- 12वीं की परीक्षा 7 से और 10वीं की परीक्षा 8 से होगी शुरू

- रोहतक ब्लाक में 44, महम ब्लाक में 15 और सांपला में सात परीक्षा केंद्र बनाए गए

--------

जागरण संवाददाता, रोहतक : 7 मार्च से शुरू हो रही हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए जिले में कुल 66 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से रोहतक ब्लाक में 44, महम ब्लाक में 15 और सांपला में सात परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी होने का दावा करते हुए इसे नकल रहित संपन्न कराने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि 12वीं की परीक्षा 7 मार्च से और 10वीं की परीक्षा 8 मार्च से शुरू होगी। ये परीक्षाएं 3 अप्रैल तक चलेंगी।

शिक्षा बोर्ड की ओर से रोहतक में वैश्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कंट्रोल रूम बनाया गया है। अधिकारियों की मानें तो मंगलवार को इसी कंट्रोल रूम से परीक्षा केंद्रों के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। साथ ही उनको परीक्षा से संबंधित बैग भी वितरित किए जाएंगे। इससे पहले जिला प्रशासन की ओर से परीक्षा अधीक्षकों व अन्य शिक्षकों आदि को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे। उधर, अधिकारियों का दावा है कि बोर्ड की परीक्षा में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी और नकल की रोकथाम की जाएगी। इसके लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग भी लिया जाएगा। वर्जन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षा 7 मार्च से शुरू होने जा रही है। बोर्ड परीक्षाओं को नकल रहित कराया जाएगा। इसके लिए 5 मार्च को ही परीक्षा अधीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे। जिले में कुल 66 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

सुनीता रूहिल, जिला शिक्षा अधिकारी, रोहतक।

chat bot
आपका साथी