दिनदहाड़े बीच सड़क पर बाइक गिराकर पुलिस टीम को लूटने का प्रयास

जागरण संवाददाता रोहतक सड़क पर बीचों-बीच बाइक गिराकर लोगों को लूटने व चोरी करने व

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jul 2019 12:59 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 12:59 AM (IST)
दिनदहाड़े बीच सड़क पर बाइक गिराकर पुलिस टीम को लूटने का प्रयास
दिनदहाड़े बीच सड़क पर बाइक गिराकर पुलिस टीम को लूटने का प्रयास

जागरण संवाददाता, रोहतक : सड़क पर बीचों-बीच बाइक गिराकर लोगों को लूटने व चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। शनिवार को सीआइए वन की टीम गांव आसन की ओर गश्त करने के लिए जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में एक बाइक पड़ी देखकर पुलिस ने गाड़ी रोकी तो तीन बदमाशों ने हथियार के बल पर पुलिस टीम को लूटने का प्रयास किया। गाड़ी में बैठे अन्य साथियों की मदद से पुलिस ने तीनों आरोपितों को अवैध हथियार के साथ काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ के दौरान छह वारदातों का खुलासा किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपित पहले भी कई वारदातों के मामले में जेल जा चुके हैं।

एसपी राहुल शर्मा ने जिले में गश्त बढ़ाने और क्राइम कंट्रोल के आदेश दिए हैं। आदेशों के तहत सीआइए वन की टीम शनिवार को सहायक उप निरीक्षक विनोद दलाल के नेतृत्व में गांव आसन से मुंगान की ओर गश्त करने जा रही थी। सीआइए प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि टीम ने पाया कि सड़क के बीच में एक बाइक पड़ी हुई है। जैसे ही गाड़ी रोककर नीचे उतरकर देखा तो पास में ही छिपे हुए तीन हथियारबंद बदमाशों ने पुलिस टीम को लूटने का प्रयास किया। इसके बाद गाड़ी में बैठे टीम के अन्य साथियों की मदद से पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक चोरी की बाइक, देशी पिस्तौल, एक खिलौना पिस्तौल व एक सुआ बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम राहुल उर्फ फुई निवासी पाड़ा मुहल्ला, हिमांशु उर्फ टोपी निवासी कच्चा चमारिया रोड फतेहपुरी कालोनी व सोमबीर निवासी फतेहपुरी कालोनी बताया।

जांच में सामने आया कि हिमांशु उर्फ टोपी का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है। आरोपित थाना शहर रोहतक में दर्ज चोरी के चार मामलों में पहले गिरफ्तार हो चुका है। हिमांशु ने अपने साथी सोमबीर, राहुल, विशाल व अमन के साथ मिलकर पिछले एक माह में छह वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपितों ने इन वारदातों को किया स्वीकार

1. चार जुलाई की रात को हिमांशु उर्फ टोपी, सोमबीर व पवन निवासी खोखरा कोट ने मिलकर काठमंडी पुल के नीचे शांत नगर से एक मकान में घुसकर पांच मोबाइल फोन व हजारों की नगदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

2. आठ जुलाई की दोपहर आरोपित हिमांशु, विशाल व राहुल उर्फ फुई ने चोरी की बाइक पर सवार होकर हिसार रोड स्थित बांगड़ सिनेमा के पास पुल के ऊपर स्कूटी पर सवार महिला से पर्स छीना था जिसमें मोबाइल फोन, नगदी, कागजात आदि थे।

3. चार जुलाई की रात हिमांशु, विशाल, सोमबीर व अमन ने मिलकर अमन के ऑटो में सवार होकर रात के समय जींद बाईपास चौक से हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी को लाखनमाजरा के लिए बैठा लिया था। रास्ते में ड्रैन नंबर आठ पर ऑटो को सिंहपुरा गांव की तरफ मोड़ लिया तथा मारपीट करके उक्त रोडवेज कर्मचारी से 2500 रूपये, मोबाइल फोन आदि छीने थे।

4. दो जुलाई की रात को हिमांशु, विशाल, सोमबीर, राहुल व अमन ने चमारियां गांव के खेतों से एक बाइक चोरी की थी।

5. पांच जुलाई को हिमांशु, विशाल व राहुल ने मानसरोवर पार्क के पास से एक युवती का पर्स छीना था जिसमें मोबाइल फोन, नगदी व अन्य सामान था।

6. आठ जुलाई को शाम के समय हिमांशु, सोमबीर व विशाल ने बाइक पर सवार होकर मॉडल टाउन एरिया में पुलिस चौकी के पास से एक महिला का पर्स छीना था जिसमें सात हजार रुपये व कागजात थे।

chat bot
आपका साथी