राई में सीएम और कैथल में डिप्टी सीएम का करेंगे विरोध : चढूनी

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि 14 अप्रैल को सोनीपत के राई में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कैथल में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रमों का काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:55 AM (IST)
राई में सीएम और कैथल में डिप्टी सीएम का करेंगे विरोध : चढूनी
राई में सीएम और कैथल में डिप्टी सीएम का करेंगे विरोध : चढूनी

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि 14 अप्रैल को सोनीपत के राई में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कैथल में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रमों का काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर का जन्मदिवस बार्डर और धरनास्थलों पर मनाया जाएगा। इसका नेतृत्व अनुसूचित जाति के लोग ही करेंगे। चढूनी शनिवार को पुरानी आइटीआइ मैदान में आयोजित अनुसूचित एवं पिछड़ा वर्ग की महापंचायत में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। महापंचायत में एससी एसटी एम्पलाइज परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. उदित राज और मिशन एकता समिति की अध्यक्ष कांता आलड़िया ने भी संबोधित किया। भाकियू अध्यक्ष चढूनी ने कहा कि प्रदेश में भाईचारे को तोड़ने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल को पूरे प्रदेश में डा. भीमराव आंबेडकर का जन्मदिवस मनाने का निर्णय लिया है, क्योंकि सरकार दलित पिछड़ा वर्ग व किसानों को एक दूसरे का दुश्मन बनाना चाहती है। इसी षड्यंत्र के तहत सरकार ने यह कार्यक्रम रखे हैं। जनता सरकार के इस षड्यंत्र को पूरी तरह से समझ चुकी है।

उन्होंने कहा कि एक मई को मजदूर दिवस के अवसर पर धरनों पर कमेरा वर्ग स्टेज की कमान संभालेगा। एससी एसटी एम्पलाइज परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. उदित राज ने कहा कि किसानों का आंदोलन आज एक क्रांति बन चुका है और अनुसूचित समाज पूरी तरह से किसानों के साथ है। मिशन एकता समिति की अध्यक्ष कांता आलड़िया ने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर व दीनबंधु चौधरी छोटूराम की विचारधारा एक थी। उन्होंने हमेशा शोषित, गरीब, किसान व कमेरे वर्ग के उत्थान के लिए काम किया।

chat bot
आपका साथी