टैंक में मजदूरों की मौत पर फैक्टरी मालिक पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, सांपला : हसनगढ़ गांव स्थित पेट्रोलियम फैक्टरी में हादसे का शिकार हुए दोनों म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 12:16 AM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 12:16 AM (IST)
टैंक में मजदूरों की मौत पर फैक्टरी मालिक पर केस दर्ज
टैंक में मजदूरों की मौत पर फैक्टरी मालिक पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, सांपला : हसनगढ़ गांव स्थित पेट्रोलियम फैक्टरी में हादसे का शिकार हुए दोनों मजदूरों के शवों का शनिवार को भी पोस्टमार्टम नहीं हो सका। दोनों मजदूरों के परिजन बिहार से लेट पहुंचे, जिस कारण अब रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वहीं मृतक रोहित के चाचा की शिकायत पर पुलिस ने फैक्टरी मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपित को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। तीसरे मजदूर की हालत में उपचार के बाद सुधार है।

दिल्ली के रोहिणी निवासी सुशील बेरवाल की हसनगढ़ गांव में शिवा पेट्रोलियम नाम से फैक्ट्री है। इसमें काले तेल को रिफाइन की मोबीऑयल बनाया जाता है। शुक्रवार को बिहार के छपरा जिले के तेतिया गांव का रहने वाला 19 वर्षीय रोहित और गोदरी बाजार गांव निवासी रणजीत की टैंक में सफाई करते समय मौत हो गई थी, जबकि उन्हें निकालने के लिए टैंक में उतरे तीसरे मजदूर बिहार के मुजफ्फरपुर जिला निवासी जोगेंद्र भी बेहोश हो गया था। जिसकी तभी से पीजीआइ में उपचार चल रहा है। दोनों मजदूरों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस उनके परिजनों का इंतजार करती रही। शनिवार देर शाम परिजन पहुंचे, जिस कारण पोस्टमार्टम नहीं हो सका। अब रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उधर, मृतक रोहित के चाचा हरिदास ने फैक्टरी मालिक सुशील पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सांपला थाने में शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मृतक पक्ष के लोगों ने डीसी से मिलकर मुआवजे की भी मांग की है।

दूसरे दिन भी बंद रही फैक्टरी

दो मजदूरों की मौत के बाद अन्य मजदूरों में भी मातम छाया हुआ है। शनिवार को दूसरे दिन भी कोई मजदूर फैक्ट्री में नहीं पहुंचा। फैक्ट्री का गेट बंद रहा। हालांकि मौका मुआयना करने के लिए पुलिस वहां पर पहुंची थी।

chat bot
आपका साथी