एमडीयू के ऑडिटोरियम में आज नृत्य धमाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : 'सेव गर्ल चाइल्ड' एवं 'सेव वाटर' विषय पर लोगों को जागरूक करने के लिए 'रि

By Edited By: Publish:Sat, 25 Jun 2016 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 01:00 AM (IST)
एमडीयू के ऑडिटोरियम में आज नृत्य धमाल

जागरण संवाददाता, रोहतक :

'सेव गर्ल चाइल्ड' एवं 'सेव वाटर' विषय पर लोगों को जागरूक करने के लिए 'रिदम डांस एंड फिटनेस स्टूडियो' ने एक विशेष प्रकार का कार्यक्रम शुरू किया है। शनिवार सायं साढ़े छह बजे एमडीयू स्थित राधाकृष्ण आडिटोरियम में एक नृत्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

स्टूडियो के निदेशक अजय शर्मा एवं उनकी सहयोगी क्रुति विपुल पटेल ने डीपार्क पर कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्टूडियो का मुख्य कार्य बच्चों को डांस सिखाना और उन्हें बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है।

इसके लिए उन्होंने कुशल डांस ट्रेनर रखे हैं। डांस में हीपो, कांटेनपोरे, जॉज, बालीवुड व फ्री स्टाइल होता है। स्टूडियो रोहतक में पांच वर्ष से चल रहा है। हुडा कांपलेक्स, डी पार्क व सेक्टर दो में इसके सेंटर हैं।

शर्मा ने बताया कि स्टूडियो ने सभी उम्र के लोगों के लिए जंबो फिटनेस कार्यक्रम शुरू किया है। इसके जरिए घुटनों का दर्द, जोड़ों का दर्द, सर्वाइकल, पीठ का दर्द, वजन कम करना के बारे में योग कराया जाता है। उनके पास विभिन्न प्रकार की अत्याधुनिक मशीनें हैं।

विपुल पटेल ने बताया कि नृत्य एक ऐसी साधना है जो अनेक समस्याओं का समाधान कर देती है। उन्होंने बताया कि महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के राधाकृष्णन आडिटोरियम में शनिवार की शाम साढ़े छह बजे एक नृत्य कार्यक्रम रखा गया है जिसका विषय दृष्टि पटल है। इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को सेव गर्ल चाइल्ड व सेव वाटर के बारे में जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी