पात्र अध्यापकों का राज्य स्तरीय सम्मेलन आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : जेबीटी के नव चयनित अध्यापक व विभिन्न विषयों में पात्रता परीक्षा पास कर चुके

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 02:32 AM (IST)
पात्र अध्यापकों का राज्य स्तरीय सम्मेलन आज

जागरण संवाददाता, रोहतक : जेबीटी के नव चयनित अध्यापक व विभिन्न विषयों में पात्रता परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों के राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन 24 मई को पात्र अध्यापक संघ के तत्वावधान में मानसरोवर पार्क में किया जाएगा। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा करेंगे। यह जानकारी संघ के प्रदेश संयोजक पवन ने दी।

उन्होंने बताया कि नव चयनित 9455 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती की चयन सूची जारी हुए नौ महीने से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन सरकार द्वारा जांच के नाम पर केवल समय व्यतीत किया जा रहा है, जिसे सहन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि 29 मार्च को करनाल महापंचायत के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जून माह में ज्वाइ¨नग देने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई ठोस पहल दिखाई नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अपने वादे के अनुरूप जेबीटी अध्यापकों की तय समय सीमा में ज्वाइ¨नग प्रक्रिया शुरू नहीं की तो सम्मेलन में आगामी आंदोलन की रूपरेखा बनाकर संघर्ष का ऐलान कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नियमित टीजीटी व पीजीटी भर्ती में भी की जा रही अनावश्यक देरी पर भी पात्र अध्यापकों में भारी रोष है।

chat bot
आपका साथी