बेटियों के जन्म पर किया कुआं पूजन व प्रीतिभोज

सेक्टर-एक निवासी रजनी यादव पत्नी गौरव यादव के घर जन्मी बेटी के जन्म पर कुआं पूजन किया गय।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 07:41 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 07:41 PM (IST)
बेटियों के जन्म पर किया कुआं पूजन व प्रीतिभोज
बेटियों के जन्म पर किया कुआं पूजन व प्रीतिभोज

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सेक्टर-एक निवासी रजनी यादव पत्नी गौरव यादव के घर जन्मी बेटी गर्विता के जन्मोत्सव पर कुआं पूजन व प्रीतिभोज का आयोजन किया गया। गर्विता के माता-पिता शिक्षक हैं।

गर्विता के दादा प्रवक्ता हर्ष कुमार व दादी राधा यादव ने कहा कि उनके घर में बेटी के जन्म को लेकर खुशी का माहौल है। आज समाज को जागरूक होकर बेटा-बेटी के भेद को खत्म करना होगा। इस प्रकार के आयोजन से नवजात बेटी व उसकी माता को सम्मान देकर समाज में व्याप्त एक बड़े अंतर को खत्म कर एक उज्ज्वल समाज का निर्माण किया जा सकता है। गर्विता के जन्मोत्सव पर धर्मेश देवी, मास्टर प्रफुल्ल कुमार, हैडमास्टर सज्जन कुमार, अनिल कुमार, पवन कुमार, ताजेंद्र यादव, डा. रामफूल, सत्यवीर नाहड़िया, आचार्य रामतीर्थ, हनुमंत, प्राचार्य मनोज कुमार, मुकेश जांगड़ा व रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान जसवंत सिंह आदि गणमान्य व्यक्तियों ने नवजात को आशीर्वाद देते हुए समाज सुधार के लिए किए गए प्रयास की सराहना की।

---------

झाड़ौदा में भी हुआ कुआं पूजन संस, कोसली : गांव झाड़ौदा में कन्या के जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन कर एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया गया। कन्या के दादा सहीराम ने बताया कि उनकी पुत्रवधू प्रीति पत्नी रविद्र यादव ने कन्या अनाया को जन्म दिया, जिससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। उन्होंने रविवार को कन्या जन्म की खुशी में कुआं पूजन व प्रीतिभोज का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि बेटियां अब प्रत्येक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा से घर परिवार का नाम रोशन कर रही हैं। इस तरह के कार्यक्रम से लोगों को अपनी सोच बदलने की प्रेरणा मिलेगी। परिवार ने कन्या के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम का आयोजन कर उसके जन्म पर खुशी मनाई। इस अवसर पर पूरनमल, कैप्टन धर्मबीर, रामानंद, जयलाल, बालकिशन सहित गांव के गणमान्य व्यक्तियों ने कन्या को आशीर्वाद दिया व उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी