अर्धसैनिक बल के जवानों ने कहा थमना नहीं चाहिए यह सिलसिला

सीआरपीएफ आइटीबीपी सीआइएसएफ एसएसबी असम राइफल्स आदि के पूर्व सैनिकों ने आतंकी ठिकानों पर किए गए हमलों का स्वागत करते हुए यह सिलसिला जारी रखने की मांग की है। कांफेडरेशन ऑफ एक्स पैरामिलिटरी फोर्सिज वेलफेयर एसोसिएशन (कोएम्प्फवा) की ओर से नेहरू पार्क में आयोजित बैठक में पूर्व जवानों ने अपने विचार रखे। संगठन की ओर से सैकड़ों पैरामिलिट्री जवानों ने पुलवामा में आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। सभी वक्ताओं का कहना था कि हमारी सेना ने हमले का जवाब देना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Feb 2019 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 07:10 PM (IST)
अर्धसैनिक बल के जवानों ने कहा थमना नहीं चाहिए यह सिलसिला
अर्धसैनिक बल के जवानों ने कहा थमना नहीं चाहिए यह सिलसिला

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : सीआरपीएफ, आइटीबीपी, सीआइएसएफ, एसएसबी, असम राइफल्स आदि के पूर्व सैनिकों ने आतंकी ठिकानों पर किए गए हमलों का स्वागत करते हुए यह सिलसिला जारी रखने की मांग की है। कांफेडरेशनऑफ एक्स पैरामिलिटरी फोर्सिज वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से नेहरू पार्क में आयोजित बैठक में पूर्व जवानों ने अपने विचार रखे। संगठन की ओर से सैकड़ों पैरामिलिट्री जवानों ने पुलवामा में आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। सभी वक्ताओं का कहना था कि हमारी सेना ने हमले का जवाब देना शुरू कर दिया है। सभा के बाद सभी जवान प्रदर्शन करते हुए सचिवालय पहुंच उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने कहा कि वायुसेना की कार्रवाई ने देश की सीना चौड़ा कर दिया है और दुनिया को बता दिया है कि सयम को कमजोरी नहीं समझना चाहिए।

संगठन के महासचिव रणबीर ¨सह ने कहा कि आए दिन धधकते कश्मीर व नक्सल बहुल राज्यों व देश के अन्य हिस्सों में अर्धसैनिक बल के जवान शहीद हो रहे हैं। देश के हर कोने सड़क से, संसद से, सरहद से यहां तक कि बर्फीले हिमालय में पैरामिलिटरी के जवान देश की चाकचौबंद रक्षा कर रहे हैं। इतना ही नहीं भूस्खलन, बाढ़, भूकंप में इन बलों की भूमिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं 31 अक्टूबर 2018 को पुलिस मेमोरियल के अवसर पर सराहना करते हुए गमगीन हुए थे।

इस मौके पर स्वराज इंडिया की ओर से भी एसोसिएशन का समर्थन करते हुए राजबाला ने भी संबोधित किया। सभा में हरियाणा अध्यक्ष कृष्ण बगला, उपाध्यक्ष शिवलाल, दयानंद, सतपाल, आरसी दहिया, दलीप, देवराज, रामनिवास, सतपाल, जसवंत ¨सह, साधूराम, मेहरचंद, रामेश्वर दयाल, राम सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी