सालों बाद करोड़ों की संपत्ति की नप ने ली सुध

खुर्द बुर्द होने के कगार पर पहुंची करोड़ों रुपये की नगर परिषद की संपत्ति की आखिरकार विभाग ने सुध ले ली है। नगर परिषद की ओर से अब खाली पड़ी अपनी जमीनों पर चारदीवारी कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 06:18 AM (IST)
सालों बाद करोड़ों की संपत्ति की नप ने ली सुध
सालों बाद करोड़ों की संपत्ति की नप ने ली सुध

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: खुर्द बुर्द होने के कगार पर पहुंची करोड़ों रुपये की नगर परिषद की संपत्ति की आखिरकार विभाग ने सुध ले ली है। नगर परिषद की ओर से अब खाली पड़ी अपनी जमीनों पर चारदीवारी कराई जाएगी। इसके लिए कुछ खाली पड़ी जमीन पर चारदीवारी का काम भी शुरू हो गया है।

अवैध कब्जे की भेंट चढ़ने लगी थी नप की जमीन

नगर परिषद की शहर भर में कई स्थानों पर करोड़ों रुपये की जमीन पड़ी हुई है। इन खाली जमीनों पर लोगों ने अपने अवैध कब्जे भी किए हुए हैं। प्रदेश सरकार की ओर से निकायों को आदेश जारी किए गए हैं कि वे अपनी संपत्ति पर से अवैध कब्जों को हटवाए तथा वहां चारदीवारी कराए। नगर परिषद की ओर से इस दिशा में काम शुरू किया गया है। शहर के महाराणा प्रताप चौक के निकट स्थित नगर परिषद की करोड़ों रुपये की जमीन पर चारदीवारी करने का काम शुरू कर दिया गया है। अभी तक इस जमीन का किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं हो रहा था तथा यहां लोग अवैध तरीके से अपने वाहनों को खड़ा कर रहे हैं तथा कुछ अवैध दुकानें भी सजी हुई है। चारदीवारी बनने के बाद अवैध कब्जा नहीं हो सकेगा। इसके अतिरिक्त साधुशाह नगर, शास्त्री नगर व कई अन्य जगहों पर भी नप की जो जमीन पड़ी है वहां भी चारदीवारी होगी। कभी प्रोजेक्ट था यहां मार्केट बनाने का

महाराणा प्रताप चौक के निकट पड़ी नगर परिषद की करोड़ों रुपये की जमीन पर मार्केट बनाने व पार्किंग बनाने के प्रस्ताव हाउस की बैठक में पारित हुए थे। इस जगह से नप को लाखों रुपये के राजस्व की प्राप्ति हो सकती है लेकिन नप की कोई भी योजना यहां सिरे नहीं चढ़ पाई। नगर परिषद की जहां भी खाली जमीन है वहां पर चारदीवारी कराई जा रही है तथा अवैध कब्जे हटवाए जा रहे हैं। इन जगहों पर क्या निर्माण कार्य करना है इसका निर्णय उच्चाधिकारियों के स्तर पर ही होना है।

-अजय सिक्का, एमई नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी