रेवाड़ी में चोरों के हौसले बुलंद, एक ही रात दो जगहों पर गहने और कार की चोरी; गहरी नींद में सोते रहे घर के लोग

Haryana के रेवाड़ी में इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद हैं। शनिवार रात जिले में चोरी की दो घटना हो गई लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। पहली घटना में चोरों ने घर में रखे सोने-चांदी और नकदी पर हाथ साफ किए तो दूसरी जगह कार ले उड़े।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 02 Oct 2022 10:30 AM (IST) Updated:Sun, 02 Oct 2022 10:30 AM (IST)
रेवाड़ी में चोरों के हौसले बुलंद, एक ही रात दो जगहों पर गहने और कार की चोरी; गहरी नींद में सोते रहे घर के लोग
रेवाड़ी में चोरों के हौसले बुलंद, एक ही रात दो जगहों पर लाखों की चोरी;

रेवाड़ी,जागरण संवाददाता। हरियाणा के रेवाड़ी में इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद हैं। शनिवार रात जिले में चोरी की दो घटना हो गई लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। पहली घटना में चोरों ने घर के अंदर घुसकर परिवार के सदस्यों को कमरे में बंद कर गहने-जेवरात पर हाथ साफ कर लिए। वहीं, एक ओर घटना में चोर घर के सामने खड़ी कार ले उड़े। हैरानी की बात ये हैं कि दोनों ही घटनाओं में पीड़ितों को सुबह नींद खुलने पर चोरी का पता चला।

कमरे का गेट बंद कर चोरी को दिया अंजाम

रेवाड़ी के गांव ड्योढई में चोरों ने बीती रात एक घर में सेंध लगा दी और सोने-चांदी के गहने व नकदी चोरी कर ले गए। वारदात के समय घर के लोग गहरी नींद में सो रहे थे। चोरों ने बेहद चालाकी से कमरे का गेट बाहर से बंद कर दिया और कीमती सामान ले उड़े। सुबह घर के लोगों की नींद खुली तो चोरी के बारे में पता लगा और पुलिस को सूचना दी। माडल टाउन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चोरी के बाद आधी रात में खुली नींद

पुलिस को दी शिकायत में गांव ड्योढई के रहने वाले दिनेश कुमार ने बताया कि वह करनावास स्थित इंडियन आयल कारपोरेशन में गाड़ी पर परिचालक है। एक अक्टूबर की रात को ड्यूटी से आने के बाद खाना खाकर ऊपर चौबारे में सो गए। तड़के करीब तीन बजे वह उठे तो दरवाजा बाहर से बंद था। उन्होंने अपनी मां कमला देवी को फोन कर चौबारे का दरवाजा खुलवाया।

यह भी पढ़ें- लुधियाना में शादी समारोह में घुसी ‘नन्हीं चोर’, एक लाख रुपये और गहनों से भरा पर्स लेकर रफूचक्कर

सोने-चांदी के गहने और नकदी गायब

वह नीचे आए तो घर की हालत देखकर दंग रह गए। कमरे में रखी अलमारी व बाक्स का सामान बिखरा पड़ा था। चोर अलमारी से सोने की एक चेन, साेने का हार, दो जोड़ी सोने की झुमकी, चार जोड़ी सोने की टाप्स, एक अंगूठी, पांच जोड़ी चांदी की पायल, एक चांदी की अंगूठी व करीब बीस हजार रुपये गायब थे। सूचना के बाद माडल टाउन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। चोरी हुए जेवरात की कीमत करीब ढाई लाख रुपये हैं। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद दिनेश कुमार की शिकायत पर चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है।

कंपनी के उपप्रबंधक की कार चोरी

वहीं दूसरी तरफ शहर के सेक्टर-18 में रहने वाले एक कंपनी के प्रबंधक की घर के सामने से कार चोरी हो गई। उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को दी शिकायत में दिल्ली के गांव बकौली के रहने वाले गौरव कुमार ने बताया कि वह बावल स्थित एक कंपनी में उप प्रबंधक है और पिछले एक साल से सेक्टर-18 में रहते है। शनिवार रात उन्होंने रोजाना की तरह अपने घर के सामने कार खड़ी की थी। सुबह उठे तो कार चोरी होने के बारे में पता लगा। माडल टाउन थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें- हनीमून पर गई पत्‍नी को कुछ और ही बनाना चाहता था पति, नैनीताल के वाकये से डरी युवती दिल्‍ली से भाग पटना पहुंची

chat bot
आपका साथी