बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कर मनाई खुशी

फोटो संख्या:6 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: गांव चिल्हड़ निवासी रवि कुमार के घर बेटी जन्म पर कुआं पूजन कर खुशी मनाई। रवि कुमार ने बताया कि इस दौरान प्रीतिभोज के साथ-साथ सभी रिति रिवाज के साथ कुआं पूजन का आयोजन किया गया। नवजात नव्या के दादा बाबूलाल व दादी मुनिया देवी ने पोती के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल है। उन्होंने कहा कि रूढ़ीवादी परंपराओं को छोड़ते हुए बेटियों को समाज में बराबरी का अधिकार मिलना चाहिए ताकि एक शिक्षित एवं आदर्श समाज का निर्माण हो सके। नवजात कन्या की मां सोनाली ने बताया कि बेटी के जन्म से खुशी है। इस मौके पर जिला पार्षद सन्नी यादव, बलवान ¨सह पंच, दिवान ¨सह, राम¨सह, सीताराम, यादराम आदि ने नवजात बच्ची को आर्शिवाद दिया तथा बाबूलाल के परिवार द्वारा की गई पहल की सराहना की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 04:55 PM (IST)
बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कर मनाई खुशी
बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कर मनाई खुशी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

गांव चिल्हड़ निवासी रवि कुमार के घर बेटी जन्म पर कुआं पूजन कर खुशी मनाई। रवि कुमार ने बताया कि इस दौरान प्रीतिभोज के साथ-साथ सभी रीति-रिवाज के साथ कुआं पूजन का आयोजन किया गया। नवजात नव्या के दादा बाबूलाल व दादी मुनिया देवी ने पोती के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल है।

उन्होंने कहा कि रूढ़ीवादी परंपराओं को छोड़ते हुए बेटियों को समाज में बराबरी का अधिकार मिलना चाहिए ताकि एक शिक्षित एवं आदर्श समाज का निर्माण हो सके। नवजात कन्या की मां सोनाली ने बताया कि बेटी के जन्म से खुशी है। इस मौके पर जिला पार्षद सन्नी यादव, बलवान ¨सह पंच, दिवान ¨सह, राम¨सह, सीताराम, यादराम आदि ने नवजात बच्ची को आशीर्वाद दिया तथा बाबूलाल के परिवार द्वारा की गई पहल की सराहना की।

chat bot
आपका साथी