जलभराव वाले स्थानों पर नहीं हुई सफाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नालों की सफाई के मामले में लीपापोती करने के बाद नगर परिषद की नींद तो टू

By Edited By: Publish:Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
जलभराव वाले स्थानों पर नहीं हुई सफाई

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : नालों की सफाई के मामले में लीपापोती करने के बाद नगर परिषद की नींद तो टूटी है, लेकिन जलभराव वाले स्थानों पर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है। बारिश के दौरान होने वाले जलभराव वाले स्थानों की सफाई नहीं हुई है। ऐसे में बारिश होने की स्थिति में इन क्षेत्रों की समस्या जस की तस रहेगी।

नगर परिषद की तरफ से शहर में मानसून पूर्व सफाई अभियान चलाया गया था, जिसके दौरान नालों की सफाई की थी। नप की इस सफाई के बाद शहर में हुई बारिश के बाद बहुत अधिक मात्रा में जलभराव से नप की इस सफाई की पोल खुल गई थी। इसके बाद दैनिक जागरण की तरफ से प्रारंभ की गई समाचार श्रृंखला हकीकत नालों की के बाद हरकत में आई नगर परिषद ने बस स्टैंड तथा आसपास के बाजारों में होने वाले जलभराव को रोकने के लिए नालों से निकाला सिल्ट उठाया तो दोबारा से नालों की सफाई की। इसके अलावा लोगों द्वारा नालों पर किए गए अवैध कब्जों को हटाकर नालों को साफ कराया तथा अंबेडकर चौक पर वर्षों से दबे नालों की भी सफाई करके उसे खोला गया तथा मॉडल टाउन नाले से कनेक्ट किया गया।

अंबेडकर चौक व धारूहेड़ा चौक के अलावा नगर परिषद व जनस्वास्थ्य विभाग ने दूसरे स्थानों की कोई सुध नहीं ली है। ऐसे में प्रमुखत: नाईवाली चौक व भाड़ावास चौक पर बारिश के दौरान बहुत अधिक मात्रा में जलभराव की स्थिति बेहद गंभीर हो जाती है। इन स्थानों पर पहले सफाई के दौरान निकाला गया सिल्ट भी बारिश में पुन: इन नालों में पहुंच चुका है, जिससे इन नालों की स्थिति वही हो गई है।

-----

नालों की सफाई को लेकर हम गंभीर हैं और प्रतिदिन नालों की सफाई कराई जा रही है। सरकुलर रोड के नालों की सफाई का अधिकांश कार्य पूरा हो गया अब शेष स्थानों पर भी सफाई कराई जाएगी। सफाई के मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं होगी।

-डॉ.विजयपाल, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी