दूषित पानी पहुंचा घरों तक, लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : तुर्कियावास रोड व मोहल्ला जैन सभा के निकट एकत्रित हो रहे सीवर के दूषित

By Edited By: Publish:Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2015 01:58 AM (IST)
दूषित पानी पहुंचा घरों तक, लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : तुर्कियावास रोड व मोहल्ला जैन सभा के निकट एकत्रित हो रहे सीवर के दूषित पानी की समस्या को लेकर सोमवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने सोमवार को हुडा बाईपास पर प्रजापति चौक के समीप जाम लगा दिया। पिछले कई दिनों से जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से तुर्कियावास रोड व हुडा की ग्रीन बेल्ट में दूषित पानी छोड़ा जा रहा था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों को लोगों ने जम कर खरी खोटी सुनाई।

जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से तुर्कियावास रोड व हुडा बाईपास की ग्रीन बेल्ट में सीवर का दूषित पानी छोड़ दिया गया। पहले पानी की मात्रा कम थी, परंतु सोमवार को आई बारिश के बाद ज्यादा मात्रा में पानी छोड़ दिया गया। जिस कारण तुर्कियावास रोड व हुडा की ग्रीन बेल्ट पूरी तरह पानी में डूब गई। सोमवार को दूषित पानी नजदीक स्थित मोहल्ला जैनसभा की गलियों में एकत्रित हो गया। गुस्साए लोगों ने हुडा बाईपास पर जाम लगा दिया। जाम के कारण बाईपास पर यातायात थम गया। सूचना मिलने के बाद पहुंचे शहर थाना प्रभारी विनोद कुमार ने लोगों को समझा बुझा कर जाम खुलवाया। सूचना मिलने के बाद तहसीलदार नौरंग राय, हुडा एसडीओ भल्लेराम, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ इंद्रजीत व पार्षद गुरदयाल नंबरदार भी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने अधिकारियों को जम कर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि बार-बार शिकायत के बाद भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। गलियों में दूषित पानी जमा होने से घरों से निकाल भी दुर्भर हो गया। सड़क पर पानी जमा होने से शहर में आवागमन भी बंद है। हुडा की ग्रीन बेल्ट भी दूषित पानी से लबालब है। लोगों को दूषित पानी से गुजरना पड़ रहा है। अधिकारियों ने लोगों को शीघ्र ही समाधान कराने का आश्वासन दिया।

समस्या के समाधान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जनस्वास्थ्य विभाग व हुडा विभाग की गाडि़यों को गलियों से पानी निकालने के लिए बुलाया गया है। समस्या का शीघ्र समाधान किया जाएगा।

-इंद्रजीत ¨सह, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग।

chat bot
आपका साथी