दूषित पानी से परेशान हो चुके हैं बावल के दुकानदार

By Edited By: Publish:Sat, 13 Sep 2014 01:05 AM (IST) Updated:Sat, 13 Sep 2014 01:05 AM (IST)
दूषित पानी से परेशान हो चुके हैं बावल के दुकानदार

फोटो संख्या 27 है।

जानर: सुध ही नहीं

-उपमंडल अधिकारी से शिकायत के बाद भी समाधान नहीं

संवाद सहयोगी, बावल: सर छोटूराम चौक से अंबेडकर चौक व प्राणपुरा की ओर जाने वाली सड़क पर दूषित पानी के जमा होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सड़क के दोनों दुकानें भी बनी हुई है तथा दुकानदारों व आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

यहा के सर छोटूराम चौक से अंबेडकर चौक व प्राणपुरा की ओर जाने वाली सड़क पर दूषित पानी के जमा होने का सिलसिला लंबे समय से जारी है। इस मार्ग पर नगर पालिका द्वारा कुछ माह पूर्व सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, परतु एक तिहाई निर्माण होने के बाद कार्य अधूरा छोड़ दिया गया। सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद लोगों को उम्मीद जगी थी कि अब इस मार्ग पर उन्हे जलभराव की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। परतु अधूरे निर्माण ने समस्या को और अधिक बढ़ा दिया है। सड़क पर दूषित पानी तो एकत्रित हो ही रहा है, साथ ही बरसात के मौसम में स्थिति और भी गंभीर हो जाती है। हल्की सी बरसात होने पर सड़क तालाब में तबदील हो जाती है। पिछले छह माह से समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए।

व्यापार भी हो रहा प्रभावित

इस सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में दुकानें बनी हुई है तथा अधिकतर दुकानें नगर पालिका है। दुकानदारों का कहना है कि लाखों रुपये खर्च कर उन्होंने दुकानें ली थी तथा हर माह नगर परिषद को पाच से दस हजार रुपये किराया भी दिया जा रहा है। दुकानों के सामने दूषित पानी जमा होने के कारण उनका व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। दूषित पानी से उठती दुर्गध के कारण दुकानों में बैठना मुश्किल है। इसके अतिरिक्त ग्राहक भी दुकानों पर आने से कतराने लगे है।

दुकानदारों ने दूषित पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए एसडीएम जितेंद्र कुमार को ज्ञापन भी सौंपा है। दुकानदारों ने समस्या का समाधान न होने पर नगर पालिका को किराया जमा न कराने की चेतावनी भी दी है।

chat bot
आपका साथी