लीड..विरोधियों के फीडबैक से तैयार किया चुनाव परिणाम

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 04:22 PM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 04:22 PM (IST)
लीड..विरोधियों के फीडबैक से तैयार किया चुनाव परिणाम

महेश कुमार वैद्य, रेवाड़ी : लोकसभा चुनावों के अधिकृत परिणाम 16 मई को आने हैं, लेकिन भाजपा ने गुड़गाव संसदीय सीट का चुनावी नतीजा इसके पहले ही तैयार कर लिया है। दरअसल यह रिजल्ट विरोधी दलों के अनुमान में सेंधमारी के आधार पर तैयार किया गया है। प्रतिद्वंद्वियों से मिले फीडबैक के आधार पर तैयार इस परिणाम का संदेश चुनिंदा लोगों के मोबाइल पर भी भेज दिया गया है।

भाजपा गुड़गाव सीट पर हर दल के प्रत्याशी को मिले वोटों का अनुमान लगा चुकी है। इस आधार पर पार्टी ने अनुमानित नतीजे में इनेलो को मुख्य प्रतिद्वद्वी माना है और यदि इसके अनुमानों को मानें तो आप व बसपा समेत काग्रेस की भी जमानत जब्त होने जा रही है। हो सकता है यह भाजपाइयों का अति उत्साह हो, लेकिन यह परिणाम काफी चर्चा में है। भाजपा ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार राव इद्रजीत सिंह को जहा साढे़ पाच लाख से अधिक वोट मिलने का अनुमान लगाया है, वहीं इनेलो के जाकिर हुसैन को साढे़ तीन लाख से कुछ अधिक मत मिलने का कयास लगा रही है।

खास बात यह है कि भाजपा ने अपने अनुमान में आम आदमी पार्टी व बसपा को एक-एक लाख के आसपास समेट दिया है। काग्रेस पर कुछ मेहरबानी करते हुए भाजपा ने उसके प्रत्याशी अनुमानित मत संख्या को डेढ़ लाख के आसपास आंका है।

---

'यह सच है कि हमने अनुमानित चुनाव परिणाम तैयार किया है, लेकिन यह कहना गलत है कि हमने विरोधी खेमों से जुटाई गई जानकारी के आधार पर यह आंकलन किया है। हमारे कार्यकर्ताओं ने बारीकी से फीडबैक दिया है। उसी आधार पर हमने सटीक परिणाम तैयार किया है। दो लाख से अधिक मतों से पार्टी उम्मीदवार की जीत हमारी बात को साबित करेगी।'

सतीश खोला, जिला प्रधान

भाजपा।

chat bot
आपका साथी