नाबालिग से सामूहिक दुराचार और देह व्यापार में धकेलने में आयोग सख्त, एक काबू

कुरुक्षेत्र के गांव से नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुराचार और देह व्यापार में धकेलने के केस में महिला आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। आयोग सदस्या नम्रता गौड़ की रिपोर्ट डीजीपी को भेजी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 07:49 PM (IST)
नाबालिग से सामूहिक दुराचार और देह व्यापार में धकेलने में आयोग सख्त, एक काबू
नाबालिग से सामूहिक दुराचार और देह व्यापार में धकेलने में आयोग सख्त, एक काबू

पिपली, जेएनएन। शहर के साथ लगने एक गांव से नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुराचार और देह व्यापार में  धकेलने के मामले में महिला आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। आयोग ने पुलिस महानिदेशक को आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार कर एक सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है। आयोग ने इस मामले की जांच को भी किसी अन्य अधिकारी से कराने की भी बात स्पष्ट रूप से की है। इसके साथ आयोग ने डीजीपी को उच्च स्तरीय जांच कराने की भी सिफारिश की है। इतना ही नहीं आयोग ने पहले गिरफ्तार तीनों आरोपितों के बयान व मेडिकल की रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिए हैं।

इधर पुलिस ने इस मामले में एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

कश्यप राजपूत सभा के महासचिव संजीव कुमार ने एक गांव की नाबालिग पीडि़ता के साथ हुई हैवानियत की शिकायत हरियाणा राज्य महिला आयोग को की थी। आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ ने 20 जुलाई को मामले की जांच की थी। नाबालिग 27 जनवरी को लापता हुई थी। पुलिस ने 27 जनवरी को इसमें गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया था। उसको 30 जनवरी को बरामद कर लिया था। 

पीडि़ता ने आरोपितों की पहचान की थी

महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ के समक्ष जब पुलिस ने मामले के तीन आरोपियों को पेश किया था तो उस समय किशोरी ने तीनों आरोपियों को पहचान लिया था। जिसके बाद नम्रता गौड़ ने किशोरी की निशानदेही पर उस होटल पर जहां पर किशोरी को बेचा था, वहां पर दो कर्मचारियों की भी पहचान कराई थी।

पुलिस ने एक आरोपित को किया गिरफ्तार : सौदा

डीएसपी ममता सौदा ने बताया कि पुलिस ने नाबालिग के साथ दुराचार करने और उसको देह व्यापार में धकेलने के मामले में एक और आरोपित दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले के तीन अन्य आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले इस मामले में महिला काजल समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस के सामने अब तक नाबालिग को अगवा करने की बात सामने नहीं आई है। काजल ने ही नाबालिग की मजबूरी का फायदा उठाया था। वह उसको होटल में भेजती थी। आरोपित दिनेश से पूछताछ में कई और आरोपितों की गिरफ्तारी की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी