हरियाणा के दो गांव हुए डिजिटल, वीडियो कांफ्रेंसिंग से वित्तमंत्री जेटली ने किया शुभारंभ

कैशलेस लेनदेन के लिए दुकानदारों, किसानों सहित आम लोगों को प्रशिक्षण भी दिया गया है। लोगों को किसी तरह की परेशानी होने पर बैंक द्वारा उनकी मदद की जाएगी।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 03 May 2017 02:11 PM (IST) Updated:Wed, 03 May 2017 03:05 PM (IST)
हरियाणा के दो गांव हुए डिजिटल, वीडियो कांफ्रेंसिंग से वित्तमंत्री जेटली ने किया शुभारंभ
हरियाणा के दो गांव हुए डिजिटल, वीडियो कांफ्रेंसिंग से वित्तमंत्री जेटली ने किया शुभारंभ

जेएनएन, समालखा। गांव झट्टीपुर और देहरा को डिजिटल कर दिया गया है। सभी लोगों के खाते खोले गए हैं। इससे लोगों को कैशलेस प्रक्रिया में फायदा होगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली से इसका शुभारंभ किया।

इस अवसर पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम अश्वनी कुमार झट्टीपुर तो तहसीलदार योगेश देहरा आइसीआइसी बैंक में ड्यूटी दे रहे थे। एसडीएम अश्वनी कुमार ने कहा कि थाने के गांव झट्टीपुर और देहरा को आइसीआइसीआइ बैंक ने डिजिटल बनाने के लिए गोद लिया था। उन्होंने गांवों के लोगों सहित दुकानदारों के खाते खोले थे। उन्हें कैशलेस प्रक्रिया का प्रशिक्षण भी दिया।

यह भी पढ़ें: सीएम ने अपनाया पीएम का फॉर्मूला, हरियाणा में हजारों करोड़ में बदलेगी सड़कों की सूरत

अब दोनों गांवों में सभी बड़े व छोटे लेनदेन का काम नेट बैंकिंग व कैशलेस के जरिए होगा। उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा गांव की सभी दुकानों सहित खरीद बिक्री करने वालों को मशीन दी गई है। पंचायतों के खाते भी बैंक में खोले गए हैं। नेट बैंकिंग के जरिए लोग घर बैठे सभी काम कर सकेंगे। देहरा के शाखा प्रबंधक जसबीर सिंह ने कहा कि देहरा में उन्होंने 2200 लोगों के खाते खोले हैं, जिनमें दर्जन के करीब दुकानदार भी हैं।

कैशलेस लेनदेन के लिए दुकानदारों, किसानों सहित आम लोगों को प्रशिक्षण भी दिया गया है। लोगों को किसी तरह की परेशानी होने पर बैंक द्वारा उनकी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब लोगों को बाहर जाते समय साथ में कैश ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ठगी सहित लूटपाट की संभावना नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें: हिसार के हांसी में पकड़ी विस्फोटक बनाने की फैक्टरी, खंडहर में चल रही थी

chat bot
आपका साथी