थीम पर आधारित शादियां, प्री-वेडिग शूट का बढ़ा क्रेज

राजस्थान अजमेर के गांव ब्यावर नौंदरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थीम पर हुई एक शादी सोशल मीडिया पर खूब देखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:16 AM (IST)
थीम पर आधारित शादियां, प्री-वेडिग शूट का बढ़ा क्रेज
थीम पर आधारित शादियां, प्री-वेडिग शूट का बढ़ा क्रेज

फोटो 5, रोहित-वेडिग प्लानर महिला संगीत कार्यक्रम में कोरियोग्राफर की एंट्री, वेडिग प्लानर की ले रहे मदद जागरण संवाददाता, पानीपत

राजस्थान, अजमेर के गांव ब्यावर नौंदरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थीम पर हुई एक शादी सोशल मीडिया पर खूब देखी गई। बरातियों से मोदी-मोदी गाने पर डांस किया, एलईडी स्क्रीन पर भाषण दिखाए। रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी की श्रीकृष्ण-राधा थीम पर हुई शादी की चर्चा देश-विदेश में रही। पानीपत शहर-देहात में भी अब थीम आधारित शादियों का क्रेज है।

मोहन लाइट एंड ईवेंट के निदेशक रोहित कुमार ने बताया कि थीम आधारित शादियां फिल्मों, टीवी सीरियलों या फिर बड़े घरानों में देखने को मिलती थी। अब हर माता-पिता अपने बच्चों की शादी में कुछ अलग दिखाना चाहते हैं। पानीपत की बात करें तो सबके सिर एक रंग की पगड़ी लंबे समय से चलन में है। इस सीजन में बाहुबली थीम सबसे अधिक पसंद की जा रही है। इसमें वर और उसके दोस्त शेरवानी पहने और हाथों में तलवार लिए दिखते हैं। लड़की की सहेलियां फूलमालाओं से सभी का स्वागत करती हैं। एंटीक थीम, गार्डन थीम भी खूब भा रही हैं। एंटीक थीम में फर्नीचर, मंडप का सोफा, क्रॉकरी सब राजा-महाराजाओं के काल का होता है। गार्डन थीम ऐसी कि पूरा मंडप फूलों-हरियाली से सजाकर, जगह-जगह कुर्सियां बिछायी जाती हैं।

रोहित के मुताबिक अब महिला संगीत में कोरियोग्राफर की एंट्री हो गई है। कोरियोग्राफर दस दिन पहले से परिवार की महिलाओं को फिल्मी वेडिग गानों पर डांस सिखाते हैं। प्री-वेडिग शूट कर उसे एलईडी स्क्रीन पर दिखाया जाता है। इन थीम पर युवा करते हैं चर्चा

ईको फ्रेंडली थीम, रोमांटिक थीम, विनटेज थीम, क्रिएटिव थीम, हैगिग थीम, जंगल थीम, गोल्डन थीम, व्हाइट थीम। कोट :

थीम आधारित शादी, प्री-वेडिग शूट सहित कुछ अनोखी शादी वेडिग प्लानर के बिना संभव नहीं है। हालांकि, इस प्रकार की शादियों पर खर्च कुछ ज्यादा होता है। वेडिग प्लानर लड़का-लड़की ही नहीं बल्कि उनके माता-पिता की इच्छानुसार थीम चुनने में मदद भी करता है।

रोहित, मोहन लाइट एंड ईवेंट-सनौली रोड

chat bot
आपका साथी