माता-पिता ने जिस पुत्र को बनाया शटल काक, वह पुनर्वास केंद्र से फरार

रजापुर गांव के जिस दंपती ने एक-दूसरे से जुदा होकर 16 वर्षीय पुत्र का तिरस्कार किया वह बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र से भी दीवार फांदकर फरार हो गया। केंद्र का सुपरवाइजर मनेाज और वार्डन सोमदत्त तलाश करने गांव पहुंचे तो वहां भी चकमा देकर भाग गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 08:41 PM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 08:41 PM (IST)
माता-पिता ने जिस पुत्र को बनाया शटल काक, वह पुनर्वास केंद्र से फरार
माता-पिता ने जिस पुत्र को बनाया शटल काक, वह पुनर्वास केंद्र से फरार

जागरण संवाददाता, पानीपत : रजापुर गांव के जिस दंपती ने एक-दूसरे से जुदा होकर, 16 वर्षीय पुत्र का तिरस्कार किया, वह बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र से भी दीवार फांदकर फरार हो गया। केंद्र का सुपरवाइजर मनेाज और वार्डन सोमदत्त तलाश करने गांव पहुंचे तो वहां भी चकमा देकर भाग गया। उधर, किशनपुरा चौकी पुलिस ने किशोर की गुमशुदगी दर्ज की है।

दरअसल, किशोर के माता-पिता दोनों ही दूसरी शादी कर चुके हैं। दोनों ही उसे अपने साथ रखने को तैयार नहीं हैं। शटल काक की तरह उसे इधर से उधर भेजा जा रहा था। किशोर की शिकायत पर बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने मामले में संज्ञान लिया था। किशोर के पिता व बड़े भाई को कार्यालय बुलवाया तो दोनों ने उसे साथ रखने से मना कर दिया था। 23 मई 2022 को किशोर बाल श्रमिक पुनर्वास केंद्र में पहुंचा। 26 मई की रात्रि करीब दो बजे वाशरूम के बहाने उठा और केंद्र की दीवार फांदकर फरार हो गया।

शुक्रवार को केंद्र की टीम गांव रजापुर पहुंची तो किशोर एक सैलून पर बैठा था। टीम को देखकर वह फरार हो गया। वार्डन सोमदत्त ने बताया कि किशोर के पिता, भाई और सौतेली मां ने आश्वासन दिया कि घर आते ही उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर देंगे। बता दें कि किशोर 25 मई की रात्रि भी भागने का प्रयास कर चुका था। माता या पिता को देंगे कस्टडी

सीडब्ल्यूसी सदस्य डा. मुकेश आर्य ने बताया कि किशोर को अधिक दिन तक केंद्र में नहीं रखा जा सकता। लौटने पर उसकी काउंसलिग की जाएगी। पिता या माता को ही कस्टडी दी जाएगी। वैल्डिग की दुकान पर काम करता था किशोर

डा. आर्य के मुताबिक प्राथमिक पूछताछ में किशोर ने बताया था कि वह वैल्डिग का काम जानता है। सात-आठ हजार रुपये प्रतिमाह कमा लेता था। अब टीम उसे वैल्डिग की दुकानों पर भी तलाश करेगी।

chat bot
आपका साथी