सीएम के हाथों तनूजा-ज्योति हुई सम्मानित

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य की 29 महिलाओं को अवार्ड नौ को प्रशंसा-पत्र प्रदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 07:55 AM (IST)
सीएम के हाथों तनूजा-ज्योति हुई सम्मानित
सीएम के हाथों तनूजा-ज्योति हुई सम्मानित

जागरण संवाददाता, पानीपत : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य की 29 महिलाओं को अवार्ड, नौ को प्रशंसा-पत्र प्रदान किया। नेशनल-इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीत चुकी पानीपत की ताइक्वांडो खिलाड़ी तनूजा, मतलौडा ब्लाक की बेस्ट आंगनबाड़ी वर्कर ज्योति भी इनमें शामिल रहीं।

दोनों अपने घर पहुंची तो स्वजनों ने मिठाई खिलाकर स्वागत किया। बीपीईएस (बैचलर ऑफ फिजिकल एजूकेशन एंड स्पो‌र्ट्स) द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत, जाटल रोड निवासी तनूजा ने बताया कि इस सम्मान से हौसला और बढ़ा है। गांव अदियाना वासी, मतलौडा ब्लाक की बेस्ट आंगनबाड़ी वर्कर ज्योति ने बताया कि सबसे अधिक खुशी सास विद्या देवी और पुत्र अभिनव को हुई।

सास ने तिलक लगाकर स्वागत किया, नोटों की माला पहनाई। मुख्यमंत्री के हाथों से मिला सम्मान, मुझे हौसला और जिला के अन्य वर्कर्स को प्रेरणा मिलेगी।

शिक्षक उत्कृष्ट पुरस्कार दिया

संस, मतलौडा : पीकेजी ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस के प्रांगण में शिक्षक उत्कृष्ट पुरस्कार समारोह का रविवार को आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पीकेजी ग्रुप के निदेशक डा. राजेश गार्गी ने की। पूर्व कुलपति सीडीएलयू सिरसा व जीजेयू हिसार डा. आरएस शर्मा व डा. दिनेश खंडूजा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। समारोह में हिसार, जींद, कैथल, पंचकूला, करनाल, पानीपत, सोनीपत सहित 150 स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

डा. दिनेश खंडूजा ने कहा कि शिक्षक सभी छात्रों के लिए आदर्श बनें। उन्होंने स्मार्ट कार्य और नवीनतम तकनीकों पर जोर दिया। डा. आरएस शर्मा ने एक अच्छे शिक्षक के गुणों के बारे में बताते हुए शिक्षण समुदाय से वचन लिया कि शिक्षक अपने छात्र की मदद के लिए हर समय तैयार रहेगा। कार्यक्रम के समापन पर प्रो. विकास जैन, गौरव जैन, अमित धीमान, रमेश, कोमल, मनीषा, गुरप्रसाद, मोहित, मनमोहन, मुकेश, पारस, ज्योति गाबा मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी