नींद में व्यवस्था, सुलग रही आग

जागरण संवाददाता, पानीपत कुराड़ स्थित एवीएस स्पिनिंग मिल में खौफनाक सन्नाटा छाया हुआ है। ि

By Edited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 02:39 AM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 02:39 AM (IST)
नींद में व्यवस्था, सुलग रही आग

जागरण संवाददाता, पानीपत

कुराड़ स्थित एवीएस स्पिनिंग मिल में खौफनाक सन्नाटा छाया हुआ है। मिल की जली मशीनें आठ श्रमिकों की दर्दनाक मौत की कहानी बयां कर रही हैं। सुलग रही मिल को देखने के लिए अफसरों के काफिले के काफिले आए लेकिन पीड़ित परिजनों का किसी ने अब तक हाल नहीं पूछा। मुआवजे के दिलाना तो बहुत दूर की बात। हालांकि मिल की सुरक्षा के लिए दो पुलिसकर्मी चौबीसों घंटे ड्यूटी दे रहे हैं।

मिल में लगी आग में झुलसने व दम घुटने से लाजवंती पत्नी वेद प्रकाश, सोहनवीर पुत्र राजकुमार, अमित पुत्र मनवीर सिंह, त्रिलोक पुत्र बनवारी, शबनम पत्नी सलाउद्दीन, सन्नो पुत्री सलाउद्दीन, रामचंद्र पुत्र डिल्लू पंडित व विनोद पुत्र रामदेव की मौत हो गई थी। हादसे में उत्तर प्रदेश के जिला औरैया निवासी सुनील कुमार को दम घुटने और जिला कोशांबी निवासी कमल को झुलसी हुई अवस्था में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिसकर्मियों का कहना है कि हादसे के दौरान जीवित बचे श्रमिक एक बार जाने के बाद दोबारा मिल की ओर लौटकर नहीं आए। जली हुई मिल के गेट पर श्रम विभाग द्वारा चस्पा नोटिसों को पढ़ने की उत्सुकता भी तमाशबीनों में देखी गई।

मिल सुरक्षा में तैनात एएसआइ राजबीर सिंह ने बताया कि फरार चल रहे मिल मालिकों की गिरफ्तारी तक तैनाती रहेगी। मिल मालिक चोरी-छिपे सामान बाहर न निकालें, यह रोकना भी पुलिस की ड्यूटी है।

chat bot
आपका साथी