पानीपत में एसएस ब्रांड का डुप्लीकेट सामान बेचने का पर्दाफाश, कनाडा और अमेरिका बेचता था क्रिकेट का सामान

पानीपत में एसएस ब्रांड का डुप्‍लीकेट सामान बेचने का पर्दाफाश हुआ है। दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईबे डाट काम और फ्लिपकार्ट पर कनाडा और अमेरिका क्रिकेट का सामान बेचता था। कंपनी के कर्मचारी ने एसएस ब्रांड के स्टीकर मंगवाए तभी दुकानदार की करतूत का पता चला।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 09:18 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 09:18 AM (IST)
पानीपत में एसएस ब्रांड का डुप्लीकेट सामान बेचने का पर्दाफाश, कनाडा और अमेरिका बेचता था क्रिकेट का सामान
पानीपत में एसएस ब्रांड के डुप्‍लीकेट सामान बेचने का पर्दाफाश हुुुुआ।

पानीपत, जेएनएन। ईबे डाट काम और फ्लिपकार्ट पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एसएस क्रिकेट ब्रांड का डुप्लीकेट  सामान असल बताकर बेचने वाले सर्कस ग्राउंड मार्केट स्थित महाजन स्पोटर्स के मालिक भूषण महाजन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मौके से 320 नकली स्टीकर, 17 जोड़े ग्लब्ज, तीन बैट, तीन जोड़े नकली लेग गार्ड और सात नकली फ्लिपकार्ट डिस्पैच स्टीकर बरामद हुए हैं। कनाडा में बैठे कंपनी के कर्मचारी ने एसएस ब्रांड के स्टीकर मंगवाए तभी महाजन की पोल खुल गई। 

मेरठ की एडब्ल्यूएचओ कालोनी के अभिषेक त्रिपाठी ने पुलिस को शिकायत दी कि वह ब्रैंड प्रोटेक्सर्ट इंडिया लिमिटेड में जांच अधिकारी है। कंपनी का कार्यालय गुरुग्राम में सेक्टर 122 में है। उनकी कंपनी को सरीन इंडस्ट्री (एसएस) ने अधिकार दिए हैं कि कंपनी का नकली सामान बनाता व बेचता हुआ कहीं पाएं तो कार्रवाई करें। तीन महीने पहले ईबे डाट काम और फ्लिपकार्ट पर बुक किए करीब 100 बैट कनाडा और अमेरिका भेजे गए।  ग्राहकों ने कंपनी को काल कर बताया कि बैट के हेंडिल निकल गए हैं। इसके बाद कंपनी ने जांच कराई।

अभिषेक ने बताया कि 22 दिन पहले उनकी कंपनी के कनाडा के कर्मचारी ने ईबे डाट काम पर बैट के स्टीकर के 22 डिब्बे मंगवाए। ये स्टीकर नकली थे, क्योंकि एसएस कंपनी स्टीकर नहीं बेचती है। स्टीकर डुप्लीकेट थे। डिस्पैच पर पता पानीपत का था। 15 दिन पहले कंपनी की टीम पानीपत पहुंची और खेल के सामान की दुकानों पर नजर रखी। डीएचएल से पता चला कि स्टीकर महाजन स्पोटर्स से भेजे गए थे। महाजन से आनलाइन बैट व अन्य सामान खरीदा गया। सामान डुप्लीकेट था। इसके बाद ही पुलिस को शिकायत दी।  

मेरठ से लाता था डुप्टीकेट स्टीकर

थाना शहर के कार्यकारी प्रभारी राजकुमार ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में भूषण महाजन ने बताया कि वह तीन साल से दुकान चलाता है। तीन महीने पहले मेरठ से डुप्टीकेट स्टीकर लाया था और बैट पर लगाकर बेच देता था। भूषण के खिलाफ धारा 420 और 63 कापी राइट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण की अजब मिसाल, कोरोना काल में दिखाया ऐसा जज्‍बा, हर कोई कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: हरियाणा का एक गांव ऐसा भी, जहां हर युवा को है सेना में भर्ती का नशा

chat bot
आपका साथी