बारिश ने दिलाई उमस भरी गर्मी से राहत

जागरण संवाददाता पानीपत बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई। मौसम विभाग के अनुसार 10

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:37 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:37 AM (IST)
बारिश ने दिलाई उमस भरी गर्मी से राहत
बारिश ने दिलाई उमस भरी गर्मी से राहत

जागरण संवाददाता, पानीपत :

बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई। मौसम विभाग के अनुसार 10 एमएम बारिश दर्ज की गई। सुबह से ही बादल छाए रहे। नौ बजे बूंदाबांदी शुरू हुई। करीब आधा घंटे तक हल्की बारिश हुई। तापमान में गिरावट रही । अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिन में मौसम साफ रहा। तीखी धूप निकली। आम तौर पर जन्माष्टमी के दिन बारिश होती है। इस बार भी बारिश हुई। जिले में पानीपत के अलावा समालखा में एक एमएम बारिश दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। अगले 24 घंटे में बारिश होने की मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है।

इस वर्ष सावन में बारिश कम हुई। जुलाई में पिछले वर्ष की तुलना में 19 फीसद बारिश कम दर्ज की गई। बारिश होने से उमस भरी गर्मी अधिक पड़ी। अधिक गर्मी के कारण इस सीजन में कोरोना महामारी के बावजूद एसी काफी संख्या में बिके। एसी विक्रेताओं ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में दोगुने एसी बिके। उमस भरी गर्मी पसीना सुखने का नाम ही नहीं ले रहा। पंखे, कूलर से भी राहत नहीं मिल पाई।

बारिश होने से प्रदूषण में राहत रही। एयर क्वालिटी इंडेंक्स 87 एमजी दर्ज किया गया। सेक्टर 18 में स्थित प्रदूषण मापक यंत्र ने एयर क्वालिटी 87 एमजी दर्शाया।

chat bot
आपका साथी