प्रदूषण का स्तर बढ़ा, एयर क्वालिटी इंडेक्स 443 पर पहुंचा

औद्योगिक इकाईयों का प्रदर्शन काम नहीं आया। रविवार की तुलना में एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 से बढ़कर 443 हो गया। ईपीसीए ने उद्योगों को 14 नवंबर सुबह तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 09:19 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:15 AM (IST)
प्रदूषण का स्तर बढ़ा, एयर क्वालिटी इंडेक्स 443 पर पहुंचा
प्रदूषण का स्तर बढ़ा, एयर क्वालिटी इंडेक्स 443 पर पहुंचा

जागरण संवाददाता, पानीपत :

औद्योगिक इकाईयों का प्रदर्शन काम नहीं आया। रविवार की तुलना में एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 से बढ़कर 443 हो गया। ईपीसीए ने उद्योगों को 14 नवंबर सुबह तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश दिल्ली सहित एनसीआर के सभी जिलों पानीपत, सोनीपत, बहादुरगढ, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, भिवाड़ी में लागू रहेंगे। पावर प्लांट पर आदेश लागू नहीं होंगे। उन सभी उद्योगों को बंद करने के आदेश दिए गए जो पीएनजी एग्रो ईंधन पर शिफ्ट नहीं हुए हैं।

इससे पहले उद्योगों को दीपावली से चार दिन पहले बंद किया गया था। दीपावली के बाद दो नवंबर, फिर 05 नवंबर व उसके बाद 11 नवंबर तक समय बढ़ाया गया था। उद्योगों के उम्मीद थी कि अब समय नहीं बढ़ेगा। इसके लिए उद्योगों ने रोष प्रदर्शन भी किया, लेकिन समय फिर से 14 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी संदीप सिंह ने बताया कि नए आदेश मिल गए हैं। उद्योगों की मॉनिटरिग की जा रही है। रात को भी टीमें लगाई गई है। उन्होंने उद्यमियों को संयम रखने को कहा।

chat bot
आपका साथी