शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा था पालन, दुकानदारों को थमाया नोटिस

प्रशासनिक अनदेखी का फायदा उठा दुकानदार लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। वो न केवल शेड्यूल से हटकर दुकान खोल रहे हैं बल्कि शारीरिक दूरी का ख्याल भी नहीं रखा जा रहा है। हालांकि बुधवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ रवि कुमार नपा कर्मियों के साथ बाजार में निकले तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। चोरी छिपे दुकान खोलने वाले शटर डाउन कर भागते दिखे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 09:37 AM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 09:37 AM (IST)
शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा था पालन, दुकानदारों को थमाया नोटिस
शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा था पालन, दुकानदारों को थमाया नोटिस

जागरण संवाददाता, समालखा : प्रशासनिक अनदेखी का फायदा उठा दुकानदार लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। वो न केवल शेड्यूल से हटकर दुकान खोल रहे हैं बल्कि शारीरिक दूरी का ख्याल भी नहीं रखा जा रहा है। हालांकि बुधवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ रवि कुमार नपा कर्मियों के साथ बाजार में निकले तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। चोरी छिपे दुकान खोलने वाले शटर डाउन कर भागते दिखे।

गौरतलब है कि कस्बे में मुख्य बाजार रेलवे रोड पर ही लगता है। जहां प्रशासन की तरफ से एक दिन बाएं और दूसरे दिन दाएं तरफ की दुकान खोलने का समय निर्धारित किया हुआ है। बुधवार को बाएं साइड की दुकानें खुलने का दिन था। लेकिन माता पुली के सामने, शिव मार्केट के पास, काठमंडी के नजदीक व विश्वकर्मा धर्मशाला के सामने कुछ दुकानदार पुलिस और प्रशासन के साथ आंख मिचौनी कर दुकान खोल ग्राहकों को चोरी छिपे से सामान दे रहे थे। वहीं जो दुकानें शेड्यूल के हिसाब से खुली थी, उन पर भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। इस पर बीडीपीओ रवि कुमार व नपा सफाई निरीक्षक विकास नरवाल टीम के साथ बाजार में पहुंचे और दुकानदारों को चेताया। बीडीपीओ ने बताया कि शारीरिक दूरी का पालन न करने पर आर्य फर्नीचर व राधे गारमेंट्स के संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगया गया है। साथ ही अन्य दुकानदारों को भी इसका पालन करने के लिए कहा गया है। यदि वो लॉकडाउन का उल्लंघन करते है तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी