Republic day celebration: मौसम का मिला साथ तो गूंजे देशभक्ति के तराने, तस्वीरों में देखिए बच्चों का जोश

Republic day celebration से पहले फाइनल रिहर्सल हुई। इसमें बच्चों ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया। फुल ड्रेस रिहर्सल में बच्चों में गजब का उत्साह था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 01:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 01:34 PM (IST)
Republic day celebration: मौसम का मिला साथ तो गूंजे देशभक्ति के तराने, तस्वीरों में देखिए बच्चों का जोश
Republic day celebration: मौसम का मिला साथ तो गूंजे देशभक्ति के तराने, तस्वीरों में देखिए बच्चों का जोश

पानीपत, जेएनएन। 71वें गणतंत्र दिवस समारोह अलग अंदाज में मनाया जाएगा। जींद में जहां सीएम मनोहर लाल होंगे, वहीं करनाल में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला। अंबाला में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वहीं समारोह से पहले फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल में बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला। मौसम ने भी बच्‍चों का खूब साथ दिया। धूप खिली तो बच्‍चों की प्रस्‍तुति भी निखरकर सामने आई। तस्वीरों में देखिए एक से बढ़कर एक प्रस्तुति।

पानीपत में शिवाजी स्टेडियम में समारोह के लिए रिहर्सल हुई। सुबह से ही प्रतिभागी और अधिकारी कार्यक्रम में पहुंचे। रिहर्सल में भी परेड में शामिल पुलिसकर्मी और बच्चे परेड में तालमेल नहीं बना सके।

मास पीटी और सूर्य नमस्कार के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल बेहतर रही।

डीसी हेमा शर्मा ने सलामी ली। डीसी ने पुलिसकर्मियों और बच्‍चों को परेड को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित किया। 

 

कैथल में पुलिस लाइन ग्राउंड में फाइनल रिहर्सल की गई। डीसी सुजान सिंह और एसपी वीरेंद्र विज की देखरेख में कार्यक्रम हुआ। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

करनाल में नई अनाज मंडी में गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। डीसी निशांत यादव और एसपी एसएस भौरिया सहित सभी प्रमुख पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

 परेड और सांस्कृतिक गतिविधियों को सराहा गया। बता दें कि 26 जनवरी को मुख्य समारोह में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सलामी लेंगे।

 

 अंबाला शहर के पुलिस लाइन मैदान में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुलड्रैस रिहर्सल हुई।

 

करनाल में सबसे पहले सूर्य नमस्कार की प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई।  

जींद के एकलव्य स्टेडियम में फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई। फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में डीसी डॉ. आदित्य दहिया बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए ध्वजारोहण किया और भव्य परेड की सलामी ली।

बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। समारोह में पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री गोहाना रोड स्थित शहीदी स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। 

12 टुकड़ी करेगी परेड

एडीसी ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा पुलिस, पंजाब पुलिस, हरियाणा पुलिस (महिला), एचपीए मधुबन (महिला), एचपीए मधुबन (पुरूष)  जिला होमगार्ड, एनसीसी (महिला), एनसीसी (पुरूष), भारत स्काऊट (जाट स्कूल), जवाहर नवोदय विद्यालय, न्यू प्रगति स्कूल डाहौला तथा डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की टुकडिय़ां परेड में शामिल होंगी।

chat bot
आपका साथी