पालिका सचिव को सौंपे सीमा वृद्धि व अवैध कालोनियों के नक्शे

आरटीआइ कार्यकर्ता पीपी कपूर के नेतृत्व में शहरवासियों ने पालिका सचिव को सीमा विस्तार के लिए अवैध कालोनियों के नक्शे सौंपे हैं। सरकार से पास करवाने की मांग की है। सचिव मनीष शर्मा व जेई दीपक हुड्डा ने नक्शे को सरकार के पास केस तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:21 PM (IST)
पालिका सचिव को सौंपे सीमा वृद्धि व अवैध कालोनियों के नक्शे
पालिका सचिव को सौंपे सीमा वृद्धि व अवैध कालोनियों के नक्शे

जागरण संवाददाता, समालखा: आरटीआइ कार्यकर्ता पीपी कपूर के नेतृत्व में शहरवासियों ने पालिका सचिव को सीमा विस्तार के लिए अवैध कालोनियों के नक्शे सौंपे हैं। सरकार से पास करवाने की मांग की है। सचिव मनीष शर्मा व जेई दीपक हुड्डा ने नक्शे को सरकार के पास केस तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजने का आश्वासन दिया।

कपूर ने बताया कि पिछले 26 वर्षों से नगरपालिका का सीमा विस्तार नहीं हुआ है। अवैध कालोनियों के वासी सड़क, पानी निकासी, नाले, सफाई, सुरक्षा आदि की व्यवस्था नहीं होने से नारकीय जीवन जी रहे हैं। जन प्रतिनिधियों ने कभी इनकी सुध नहीं ली है। सीमा वृद्धि के नक्शे में कस्बे सहित साथ लगते पट्टीकल्याणा, किवाना, मनाना व पावटी के कुछ-कुछ रकबा भी जोड़ा गया है। इस अवसर पर नरेश जौरासी, धर्मपाल, पूर्व सैनिक रामकुमार, डा. नन्द किशोर, डा. बिजेंद्र, वेदपाल, सत्यवान, विजेंदर, धर्मबीर जोगी, दीपक, अनवर, उर्मिला उपस्थित रहे। इन कालोनियों को किया गया शामिल

नक्शे में रेलवे लाइन पार के भरत नगर, चुलकाना रोड स्थित शास्त्री, नरायणा रो की सांसी कालोनी, चोपड़ा एन्क्लेव, राजीव कालोनी एक्सटेंशन, शिव कालोनी, हनुमान कालोनी व राजस्थान कालोनी के एक्सटेंशन, प्रीतम पुरा, मजदूर बस्ती, अनाज मंडी के पीछे की बजरंग कालोनी, जौरासी रोड के गणेश पार्क कालोनी, मयूर विहार, हथवाला रोड, विकास नगर, सीता राम व गांधी कालोनी एक्सटेंशन, आफिसर कालोनी, शास्त्री नगर भापरा, पंचवटी, संगम कालोनी एक्सटेंशन, न्यू दुर्गा कालोनी, श्री तारा एन्क्लेव कालोनी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी