हरियाणा भिवानी हादसे पर विज का एक्‍शन, आर्मी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बुलाई

हरियाणा में नए साल की सुबह दर्दनाक हादसा हुआ। भिवानी जिले में खनन के दौरान पहाड़ा खिसकने से कई लोग दब गए। इसमें चार की मौत हो गई। जबकि अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 01 Jan 2022 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 01 Jan 2022 06:35 PM (IST)
हरियाणा भिवानी हादसे पर विज का एक्‍शन, आर्मी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बुलाई
भिवानी पहाड़ हादसे में विज का एक्‍शन।

पानीपत, [डिजिटल डेस्‍क]। हरियाणा के‍ भिवानी के डाडम में पहाड़ के खिसकने से हुए हादसे पर गृहमंत्री अनिल विज ने दुख जताया है। हरियाणा के गृहमंंत्री अनिल विज ने इस मामले में कड़ा संज्ञान लिया है। अनिल विज ने ट्वीट किया है। पहाड़ खिसकने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी यूपी, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान के बताए जा रहे हैं। साथ ही अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। अनिल विज ने बताया कि हादसे के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आर्मी को बुलाया गया है।

इस तरह हुआ हादसा

डाडम में खनन के दौरान पहाड़ा का बड़ा हिस्‍सा खिसक गया। इससे वहां पर काम कर रहे कई मजदूर पहाड़ के मलबे के नीचे दब गए। पहाड़ खिसकने की वजह से चार लोगों की मोत हो गई, जबकि कई अभी दबे होने की आशंका है। अनिल विज ने जानकारी दी कि दो गंभीर घायलों को हिसार के सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

हरियाणा के भिवानी जिले में माइनिंग साइट पर जो हादसा हुआ है उससे मैं बहुत दुखी हूं । प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है । गाजियाबाद से NDRF की मधुबन से SDRF की टीम बुलाई गई है। हिसार से आर्मी की एक यूनिट बुलाई गई है । अभी तक 4 लोगों की मृत्यु हुई है ।

— ANIL VIJ MINISTER HARYANA (@anilvijminister) January 1, 2022

आर्मी को भी भेजा गया

अनिल विज ने ट्वीट किया है कि हरियाणा के भिवानी में माइनिंग साइट पर जो हादसा हुआ, उससे मैं बहुत दुखी हूं। हादसे की जगह पर रेस्‍क्‍यू आपरेशन चल रहा है। अब गाजियाबाद से एनडीआरएफ और मधुबन करनाल से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। साथ ही हिसार से सेना की एक यूनिट को भी बुलाया गया है। विज ने चार लोगों की मौत की पुष्टि की है।

सुबह आठ बजे हुआ हादसा

हादसा सुबह करीब आठ बजे हुआ। पहाड़ खिसकने की वजह से खनन करने वाली मशीनें, गाडि़यां, जेसीबी भी दब गईं। घटनास्‍थल पर चीख पुकार मच गई। हादसे की सूचना मिलते ही अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। वहां पर काम कर रहे लोगों ने बताया कई लोग मलबे में दबे हैं। इसके बाद लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू किया गया। हरियाणा सरकार ने भी मामले की जानकारी ली। 

chat bot
आपका साथी