आठ लाख का बीमा कराया और बीमार पिता की कर दी हत्या, कारण जानकर होश उड़ जाएंगे

हरियाणा के पानीपत जिले में एक व्‍यक्ति ने पहले पिता का आठ लाख रुपये का जीवन बीमा कराया और फिर उसकी हत्‍या कर दी। उसने ऐसा डेढ़ लाख रुपये के कर्ज को चुकाने के लिए किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 21 Jul 2019 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 08:48 AM (IST)
आठ लाख का बीमा कराया और बीमार पिता की कर दी हत्या, कारण जानकर होश उड़ जाएंगे
आठ लाख का बीमा कराया और बीमार पिता की कर दी हत्या, कारण जानकर होश उड़ जाएंगे

पानीपत, [जगमहेंद्र सरोहा]। माता-पिता औलाद खासकर बेटा पैदा होने पर फूले नहीं समाते और जमकर खु‍शियां मनाते हैं। उनको लगता है बुढ़ापे का सहारा मिल गया, लेकिन यहां जिले के समालखा क्षेत्र के एक गांव में एक बेटे की करतूत ने लोगों के दिल दहला दिए। समालखा के गांव नारायण में एक व्‍यक्ति ने 53 साल के बीमार पिता का आठ लाख रुपये का बीमा कराया और फिर उसकी हत्‍या कर दी। उसने यह जघन्‍य अपराध मात्र डेढ़ लाख रुपये का कर्ज चुकाने के लिए किया। इस घटना के खुलासे से गांव के लोगों के होश उड़ गए।

आठ लाख का बीमा कराया और फाइनेंस पर ट्रैक्टर, बोलेरो और दो बुलेट मोटरसाइकिल निकलवा ली

जानकारी के अनुसार, आरोपित पुत्र का इस अपराध में दो और लोगों ने साथ दिया। उसने पहले पिता का आठ लाख का बीमा कराया और बाद में एक ट्रैक्टर, बोलेरो गाड़ी और दो मोटरसाइकिल फाइनेंस करा ली। बात खुली तो मां ने बेटे समेत तीनों के खिलाफ हत्या व शव को खुर्दबुर्द करने की शिकायत दी। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने सारा राज उगल दिया।

घटना जिले के समालखा थाना के नारायण गांव की 16 जुलाई की है। नारायण की केला देवी ने बताया कि उसका बेटा चांदी पड़ोसी युवक आनंद के साथ पेंट का काम करता है। वह  (केला देवी) 10 जुलाई को चंडीगढ़ में बहन संतरो के घर गई थी। इसी बीच चांदी ने दोस्त आनंद और जमींदार सतबीर के साथ मिलकर उसके पति महेंद्र की हत्या कर दी। बेटे ने लोगों को बताया कि दमे की बीमारी के कारण पिता की मौत हुई है। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

आधे घंटे तक तड़पता रहा पिता, परिजनों और रिश्तेदारों को दमे की बीमारी से सामान्य मौत बताई

पुलिस के अनुसार, वारदात के दिन सतबीर काम से बाहर चला गया। चांदी और आनंद ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पहले चांदी ने तकिए से 15 मिनट तक पिता का मुंह दबाया। इसके बाद चांदी बाहर आ गया और आनंद अंदर चला गया। फिर आनंद ने 15 मिनट तक तकिए से महेंद्र का मुंह दबाया। चांदी ने इसके बाद मां और रिश्तेदारों को बीमारी से पिता की मौत की जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार आरोपित चांदी ने गांव के जमींदार सतबीर से डेढ़ लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। अब जमींदार ब्याज समेत पैसे वापस मांग रहा था। चांदी ने दोस्त आनंद और जमींदार सतबीर के साथ सलाह की। जमींदार ने चांदी को पिता का बीमा कराने की सलाह दी। इसके बाद चांदी ने पिता का आठ लाख का बीमा करा दिया। साथ ही पिता महेंद्र के नाम एक ट्रैक्टर, एक बोलेरो गाड़ी व दो मोटरसाइकिलों का फाइनेंस करवा लिया। जमींदार ने पिता की मौत के बाद बीमे के आठ लाख में से डेढ़ लाख का कर्ज चुकाने और बाकी पैसों को अपनी सुविधाओं पर खर्च करने का रास्ता दिखाया।

ऐसे हुआ वारदात का खुलासा  

सीआइए-3 को मुखबिर से सूचना मिली कि नारायण गांव में महेंद्र की उसके बेटे ने गांव के दो लोगों के साथ मिलकर हत्या कर दी है। पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपितों को तलब किया, लेकिन चांदी अस्थियां लेकर हरिद्वार गया हुआ था। सतबीर और आनंद फाइनेंस पर निकलवाई बुलेट पर ही थाने पहुंचे। प्राथमिक पूछताछ में ही दोनों ने सब कुबूल कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार देर रात हरिद्वार से वापस आते ही चांदी को भी हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने भी वारदात को कुबूल कर लिया।

--------------

'' नारायणा गांव की केला की शिकायत पर बेटे सहित तीन लोगों पर महेंद्र की हत्या व शव खुर्दबुर्द करने का मामला दर्ज किया गया है।

                                                                                   - राजपाल, प्रभारी, थाना समालखा, पानीपत।

chat bot
आपका साथी