आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले पानीपत निवासी महेंद्र चावला पर महिला ने लगाया धमकी देने का आरोप

दुष्कर्म के आरोपित आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले पानीपत के सनौली खुर्द निवासी महेंद्र चावला पर सनौली की महिला सरपंच प्रियंका शर्मा ने धमकी देने का आरोप लगाया है। करनाल पुलिस ने इस शिकायत पर कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर लिया। इधर आरोपित महेंद्र चावला ने बताया कि सरपंच का परिवार आसाराम का समर्थक है। उन्हें बार-बार धमकी दी जा रही है कि वह गवाही न दे, जबकि आसाराम के खिलाफ उनकी गवाही अहम है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 May 2018 03:00 PM (IST) Updated:Tue, 29 May 2018 03:00 PM (IST)
आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले पानीपत निवासी महेंद्र चावला पर महिला ने लगाया धमकी देने का आरोप
आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले पानीपत निवासी महेंद्र चावला पर महिला ने लगाया धमकी देने का आरोप

जागरण न्यूज नेटवर्क, पानीपत : दुष्कर्म के आरोपित आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले पानीपत के सनौली खुर्द निवासी महेंद्र चावला पर सनौली की महिला सरपंच प्रियंका शर्मा ने धमकी देने का आरोप लगाया है। करनाल पुलिस ने इस शिकायत पर कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर लिया। इधर आरोपित महेंद्र चावला ने बताया कि सरपंच का परिवार आसाराम का समर्थक है। उन्हें बार-बार धमकी दी जा रही है कि वह गवाही न दे, जबकि आसाराम के खिलाफ उनकी गवाही अहम है। गवाही न देने के लिए उन्हें पहले तो पैसे का लालच दिया गया, लेकिन जब वह इस लालच में नहीं आया तो अब उस पर यह आरोप लगाया गया है।

सीबीआइ से कराएं जांच

महेंद्र चावला सोमवार को एसपी करनाल से मिले, उन्होंने कहा कि 18 तारीख को वह करनाल आए थे, क्योंकि आरटीआइ के तहत सूचना आयुक्त के पास तारीख लगी थी। इसी केस में प्रियंका शर्मा भी आई हुई थी। क्योंकि उन्होंने आठ साल में किए गए विकास कार्यो का ब्यौरा पंचायत से मांगा था। उन्होंने बताया कि इसी बीच 19 तारीख को उन्हें पता चला कि उन पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत की गई है। चावला ने कहा कि यह मामला झूठा है। वे इसकी सीबीआइ से जांच कराना चाहते हैं। इस मांग को लेकर सीएम और गृह मंत्रालय को एक पत्र भी लिखा गया है।

आसाराम मामले में अहम गवाह है महेंद्र

महेंद्र चावला आसा राम के खिलाफ चल रहे मामलों में अहम गवाह है। महेंद्र चावला 1996 में आसाराम से प्रभावित होकर उनका शिष्य बन गया। शादी भी नहीं की। उसकी अंध भक्ति तब भंग हो गई जब उसने आसाराम व उसके बेटे नारायाण साई को अनैतिक कार्य करते देखा, जिससे उसका विश्वास टूट गया। उसने वर्ष 2015 में आसाराम का साथ छोड़ कर पिता-पुत्र को सजा दिलाने की ठानी। वह यौन शोषण मामले में नारायण साई के खिलाफ सूरत कोर्ट में गवाही दे चुका है। आसाराम के खिलाफ दूसरे यौन शोषण मामले में अहमदाबाद कोर्ट में गवाही होनी है।

गवाही न देने का दबाव है

वह गवाही न दे, इसके लिए आसा राम की ओर से उस पर कई बार दबाव बनाया गया। जब बात नहीं बनी तो 13 मई 2015 में घर पर ही गोली चला हमला कर हत्या का प्रयास किया गया था। इसमें वे बाल बाल बच गए। इसके बाद उन्हें पुलिस की सुरक्षा मिली हुई है। महेंद्र का कहना है कि अहमदाबाद में भी उनकी गवाही है। वह गवाही न दे,इसलिए एक साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा में तीन पुलिसकर्मी हैं, ऐसे में वह किसी को कैसे किसी को धमकी दे सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जब धमकी 18 तारीख को दी तो मामला 19 मई को क्यों दर्ज कराया जा रहा है। यह एक साची समझी साजिश है।

गलत नहीं होने देंगे हर एंगल से जांच कर रहे हैं: एसपी

इधर एसपी सुरेंद्र भौरिया ने कहा कि हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं। महिला की शिकायत आई थी,मामला दर्ज कर लिया है। अब महेंद्र चावला ने जो शिकायत दी है, उसे भी ध्यान में रखा जा रहा है। इस मामले की जांच की डीएसपी स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी के साथ भी कोई पक्ष पात नहीं किया जाएगा। जो सच होगा वह सामने लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी