Panipat Coronavirus Update: पानीपत में आठ कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, डिस्चार्ज हो घर लौटे

सिविल सर्जन के मुताबिक जिले में 36 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से तीन के सैंपल दूसरे जिलों में लिए गए थे। खानपुर से डिस्चार्ज आठ लोगों सहित 16 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 09:47 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में आठ कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, डिस्चार्ज हो घर लौटे
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में आठ कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, डिस्चार्ज हो घर लौटे

पानीपत, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण खौफ के बीच पानीपत जिला वासियों के लिए अच्छी खबर है। जिले के आठ लोग स्वस्थ हो चुके हैं। खानपुर मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके अलावा लैब से 50 रिपोर्ट मिली हैं, सभी नेगेटिव हैं। सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि डिस्चार्ज होने वालों में वधावाराम कॉलोनी वासी युवक, हरिबाग कॉलोनी वासी केमिस्ट, कलंदर चौक वासी युवक, समालखा में तैनात महिला एएसआइ का भतीजा भी शामिल हैं।

इनके अलावा धूपसिंह नगर वासी पॉजिटिव महिला की सास और बेटी, राजीव कॉलोनी वासी महिला को भी छुट्टी मिल गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संबंधित मंगलवार को 167 सैंपल भेजे गए हैं। अभी तक लिए गए 2320 सैंपल में से 2051 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। 235 का परिणाम लैब से आना बाकी है। होम अंडर क्वारंटाइन के तहत 1072 घरों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं। सिविल सर्जन के मुताबिक जिले में 36 केस पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से तीन के सैंपल दूसरे जिलों में लिए गए थे। मंगलवार को खानपुर से डिस्चार्ज आठ लोगों सहित 16 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

संक्रमण के खौफ में मानवता भूले प्राइवेट डॉक्टर

हरिबाग कॉलोनी निवासी, खानपुर में डिस्चार्ज हुए केमिस्ट ने फोन पर बताया कि 1 मई को उसके स्वाब सैंपल लिए गए थे, तीन को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। गर्भवती पत्नी, माता-पिता, दादा-दादी की रिपोर्ट छह मई को नेगेटिव आ गई थी। 7 मई को पत्नी प्रसव पीड़ा से कराह उठी, स्वजन उसे मॉडल टाउन स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले गए। आरोप है नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद भी भर्ती नहीं किया। मजबूरी में सिविल अस्पताल ले गए, वहां एक नर्स ने प्रसव संपन्न कराया। उसने मेडिकल स्टाफ नर्स व स्वीपरों का धन्यवाद किया।

बाहर से आए लोग स्वास्थ्य जांच कराएं : डीसी

डीसी हेमा शर्मा ने कहा कि दूसरे जिलों-राज्यों से लोग पानीपत लौटना शुरू हो गए हैं। ऐसे सभी लोगों को निर्देश है कि सबसे पहले सिविल अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य जांच कराएं। जिला वासियों ने अपील है कि पड़ोस में किसी भी आगंतुक को देखें तो सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में दें। कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए यह बहुत जरूरी है। सोनीपत की ओर से आने वाले सभी रास्तों बने पुलिस नाकों पर सख्ती बरती जाए।

ये भी पढ़ें : पीएम की घोषणा से शहर के उद्यमियों को बड़ी उम्मीद, जानिए किस तरह से मिल सकती है राहत

ये भी पढ़ें : कुरुक्षेत्र में अब एक शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव, न्‍यू लक्ष्‍मण कॉलोनी सील

ये भी पढ़ें : कांडला पोर्ट से श्रमिकों का पलायन, मुश्किल में हरियाणा के उद्यमी, लोडिंग व अनलोडिंग का काम ठप

ये भी पढ़ें : बस और ट्रेन चलने की उड़ी अफवाह, बच्चों संग सड़क पर जुट गई प्रवा‍सी श्रमिकों की भीड़

ये भी पढ़ें : सैटेलाइट से फसल अवशेष जलाने वालों पर पैनी नजर, फ‍िर नहीं मान रहे किसान, 60 हजार का जुर्माना

ये भी पढ़ें : करनाल में संक्रमितों का आंकड़ा 15 तक पहुंचा, पिछले चार संक्रमित केस का दिल्ली कनेक्शन

ये भी पढ़ें : फौजी बता ठग जीत रहे विश्‍वास, लिंक भेज इस तरह कर रहे ऑनलाइन ठगी

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी