Panipat Coronavirus Update: पानीपत के बापौली का लैब टेक्निशियन कोरोना पॉजिटिव, अब तक 60 संक्रमित

पानीपत में अब तक 60 कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 37 ठीक होकर लौट चुके हैं। इसके अलावा बापौली में लैब टेक्निशियन संक्रमित मिला है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 01:19 PM (IST)
Panipat Coronavirus Update: पानीपत के बापौली का लैब टेक्निशियन कोरोना पॉजिटिव, अब तक 60 संक्रमित
Panipat Coronavirus Update: पानीपत के बापौली का लैब टेक्निशियन कोरोना पॉजिटिव, अब तक 60 संक्रमित

पानीपत, जेएनएन। बापौली में लेब टेक्निशियन इस वायरस से संक्रमित हुआ है। उसकी पत्नी और बेटे को सिविल अस्पताल में ले जाया गया। वहीं, गांव को सील कर दिया गया है। घर-घर जाकर स्‍क्रीनिंग हो रही है। वहीं, जागरूक होकर, पॉजिटिव हौसले से पॉजिटिव हो चुके वायरस को हराया जा सकता है। पानीपत ने ऐसा करके भी दिखाया है। अब तक 60 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए, इनमें से 37 लोग ठीक होकर घर पहुंच गए हैं। तीन लोगों को खानपुर पीजीआइ से घर भेजा गया। 

गांव बापौली के लैब टेक्निशियन को दिल्ली एम्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। एम्स से जैसे ही सूचना मिली, स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच गई। सभी घरों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। लैब टेक्निशियन को जहां एम्स में ही भर्ती कर लिया गया है, वहीं उसके परिवार को सिविल अस्पताल ले जाया गया है। लैब टेक्निशियन गांव से 17 मई को अपने बड़े बेटे के साथ गुरुग्राम गया था। वहां लड़का प्राइवेट नौकरी करता है। अगले ही दिन 18 मई को आंखें चेक कराने एम्स गए। वहां पर कोरोना वायरस के भी सैंपल लिए। रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

स्वास्थ्य विभाग बापौली सीएचसी के डा.सोमबीर के नेतृत्व में टीम ने गली में सभी मकान के अंदर स्वास्थ्य संबंधी स्क्रीनिंग की गई। घरों के अंदर स्वास्थ्य वर्कर, आशा वर्कर पूछताछ में जुटे हैं कि कोई बाहर से किसी के घरों में कोई आया-गया न हो। डा. सोमबीर ने बताया कि दिल्ली अस्पताल से सूचना मिलते ही यहां पहुंचे हैं। सभी को घरों के अंदर रहने की हिदायत दी है। जांच के दौरान उनके साथ डा.सुदेशपाल, एचआइ सुशील कुमार, रोहताश, खंड विस्तार शिक्षक राजेश गहल्याण, सतबीर, नरेंद्र मौजूद रहे।

तीन लोग स्‍वस्‍थ होकर घर लौटे

सीएमओ डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना से ठीक हुए 3 लोग स्वस्थ हुए हैं। इनमें मनमोहन नगर, हाली कॉलोनी और हरी नगर निवासी व्यक्ति हैं। कोविड 19 से संबंधित अब 20 केस ही एक्टिव रह गए हैं। कुल 4 हजार 99 सैंपल अभी तक लिए गए हैं, जिनमें से 3 हजार 875 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। बृहस्पतिवार को भी इनमें से 83 सैंपल भेजे गए हैं। 158 रिपोर्ट का परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुआ है। अभी तक होम अंडर क्वारंटाइन के तहत 1274 घरों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं।  इसके अतिरिक्त विदेशों से 46 व्यक्ति जिले में आए हैं। इनमें से 17 को होटल में और 25 को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। चार को रिलीव कर दिया गया है।

ये एरिया कंटेनमेंट जोन घोषित

डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कोविड-19 के तहत कमेटी की सिफारिश पर पानीपत के विकास नगर, जस्बीर कॉलोनी नूरवाला, दलबीर नगर, गांधी कॉलोनी मॉडल टाऊन तथा बरसत रोड, चंदौली में कोरोना वायरस के केस पॉजिटिव मिलने पर कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी किए हैं।

सतबीर सिंह के मकान से लेकर राकेश के मकान तक गली नंबर- 1

जसबीर कॉलोनी नूरवाला में राज ङ्क्षसह के मकान से लेकर सतीश के मकान तक

न्यू दलबीर नगर में इमरान के मकान से लेकर पावर हाउस तक

गांधी कॉलोनी मॉडल टाउन में नरेश के मकान से लेकर सुशील के मकान तक

गांव चंदौली बरसत रोड पर मारवाड़ कारपेट फैक्ट्री के 24 कमरे, जो दीपक पंवार निवासी चंदौली के हैं, को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

सैनिटाइज होगा पूरा एरिया

सिविल सर्जन को कंटेनमेंट जोन के हर घर के प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग /थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं। पूरे एरिया को सैनिटाइज किया जाएगा। आमजन की आवाजाही रोक कर एरिया को सील कर पुलिस नाका लगाया जाएगा। आवश्यक वस्तुओं के रेट निर्धारित कर उनकी पूर्ति बहाल की जाए। कंटेनमेंट जोन में एसडीएम पानीपत ओवरऑल इंचार्ज रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कैथल से बड़ी खबर, तीन महिलाएं और दो बच्‍चे कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़ें: अंबाला में गर्भवती मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 48

यह भी पढ़ें: इस शहर में टूटे Lockdown के सारे नियम, सैंकड़ों की भीड़ को सांसद ने किया संबोधित

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी