दुकान में घुसकर सर्राफा की गोलियों से भूनकर हत्या, विधायक पर फूटा गुस्सा

शाम 7:20 बजे 7 बदमाश एक खौफनाक वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। वहीं गुस्साए लोगों ने विधायक सहित पुलिस प्रशासन को 24 घंटे के भीतर हत्यारोपितों को पकडऩे का अल्टीमेटम दे दिया।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Sat, 24 Nov 2018 02:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Nov 2018 12:06 PM (IST)
दुकान में घुसकर सर्राफा की गोलियों से भूनकर हत्या, विधायक पर फूटा गुस्सा
दुकान में घुसकर सर्राफा की गोलियों से भूनकर हत्या, विधायक पर फूटा गुस्सा

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। सर्राफा बाजार स्थित प्यारे लाल राजकुमार जैन की दुकान में घुसे बदमाशों ने ज्वैलर सुनील कुमार को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। हादसे में कर्मचारी भारत भूषण की जांघ में गोली लगी। उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया है। हत्या के बाद पूरे शहर में दशहत फैल गई।

देर शाम हुई इस घटना से गुस्साए स्वर्णकार सड़कों पर उतर आए और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। साथ ही पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दे दिया। चेतावनी दी कि 24 घंटे के भीतर हत्यारोपित गिरफ्तार नहीं हुए तो एसपी कार्यालय का घेराव कर वहीं भूख हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। 

शाम सात बजकर 20 मिनट की घटना
दरअसल, शुक्रवार शाम 7 बजकर 20 मिनट पर सर्राफा बाजार स्थित प्यारे लाल राजकुमार जैन की दुकान में बदमाश घुस गए। मालिक सुनील कुमार की नजर एक बदमाश की रिवाल्वर पर पड़ गई और उसने एक बदमाश को हिम्मत दिखाते हुए मौके पर पकड़ लिया। इसके बाद कर्मचारियों और बदमाशों का आपस में झगड़ा हुआ। बदमाशों ने एक के बाद एक गोलियां चला दी। तीन गोलियां सुनील जैन को लगी और एक भारत भूषण को। कुछ हवा में भी फायरिंग की गई। कुल सात बदमाश दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। शोर मचा तो सातों बदमाश मौके से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पुरानी कोतवाली की ओर से भाग गए। 

सुनील जैन का फाइल फोटो।

पेट और गले में लगी गोलियां
सुनील जैन को तीन गोलियां लगीं। एक गोली उनके पेट में लगी जबकि दूसरी गोली उनके गले और तीसरी गोली छाती में घुस गई। वहीं उनके साथ मौजूद भारत भूषण कर्मी को भी एक गोली उनकी जांघ में लगी। लहूलुहान हाल में दोनों को जिला नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सुनील जैन को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया जबकि भारत भूषण को पीजीआइ रेफर कर दिया गया।

रोती परिजन।

एसपी और विधायक मौके पर पहुंचे, आज मार्केट रहेगी बंद
हत्या से गुस्सा स्वर्णकारों ने विधायक के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू दिए। सूचना मिलते ही एसपी आस्था मोदी के साथ-साथ विधायक असीम गोयल भी मौके पर ही पहुंच गए। एसपी ने पूरी घटना पर खेद जताया। स्वर्णकारों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं स्वर्णकारों ने विरोध में शनिवार को मार्केट बंद करने का ऐलान भी कर दिया। विधायक ने कहा कि सारे शहर को सीसीटीवी कैमरों से लैस करने का बजट अप्रूव हो चुका है। जल्द ही सीसीटीवी कैमरे भी लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस गश्त के बार में स्वर्णकार संघ ने कभी उनसे बातचीत नहीं की। निश्चित तौर पुलिस की गश्त भी शुरू करवाई जाएगी।

सीसीटीवी में कैद वारदात।

सीसीटीवी कैमरे खंगाले
पुलिस ने वारदात के तुरंत बाद बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए। सर्राफा के शोरूम में भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसके अलावा आसपास के एरिया के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने सीआइए वन, सीएआइ टू व तीनों डीएसपी की अगुवाई में बदमाशों की धरपकड़ के लिए तीन टीमों का गठन कर दिया है।  

लाइसेंस न बनाने पर भड़के, पुलिस चौकी की मांग 
गुस्साए सर्राफा ने कहा कि कई बार पुलिस को गश्त के लिए कह चुके हैं। एसपी अशोक कुमार से भी हम इस बारे में मिले थे। एक माह पहले भी ऐसी ही घटना हो गई थी। इससे पहले एसपी अभिषेक जोरवाल से भी हम मिले थे और कुछ समय के बाद पुलिस की गश्त भी शुरू हुई थी। लेकिन एक-डेढ़ महीने के बाद पुलिस गश्त हटा दी गई। इसी कारण यह घटना हुई। हम विरोध में शनिवार को मार्केट बंद रखेंगे। सर्राफा बाजार में स्थाई चौकी बनाई जानी चाहिए। करीब छह माह पहले भी एक वारदात हो चुकी है। हथियारों का लाइसेंस बनवाने के लिए पूरी प्रक्रिया कर चुके हैं लेकिन पुलिस लाइसेंस बनाने से साफ इन्कार कर रही है।

chat bot
आपका साथी