प्रशासन का बड़ा कदम, होटल और शिक्षण संस्थान क्वारंटाइन यूनिट में तब्‍दील

जिला प्रशासन ने बढ़ रही आशंकित मरीजों की संख्‍या को देखते हुए होटल और शिक्षण संस्‍थानों को क्‍वारंटाइन यूनिट बनाने का फैसला लिया है। इसमें एक हजार बेड लगेंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 07:30 AM (IST)
प्रशासन का बड़ा कदम, होटल और शिक्षण संस्थान क्वारंटाइन यूनिट में तब्‍दील
प्रशासन का बड़ा कदम, होटल और शिक्षण संस्थान क्वारंटाइन यूनिट में तब्‍दील

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में बढ़ रहे आशंकित मरीजों की संख्‍या को देखते हुए जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। शिक्षण संस्थानों से लेकर होटल तक को क्वारंटाइन यूनिट में बदला जा रहा है, ताकि आने वाले लोगों को क्वारंटाइन में वहां रखा जा सके। समालखा की बात करें तो सामान्य अस्पताल में पचास बेड से ज्यादा की सुविधा है। जहां फिलहाल अलग-अलग जगहों से आए 38 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है। 

डिप्टी सीएमओ डॉ. सुधीर बतरा ने बताया कि विभाग गंभीरता के साथ काम कर रहा है। आने वाले दिनों में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसलिए पहले ही तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले भर में एक हजार से ज्यादा बेड तैयार किए जा रहे हैं। 

समालखा में पट्टीकल्याणा पाइट शिक्षण संस्थान में 56 कमरों में सभी सुविधा दी गई है, जहां 114 बेड लगाए गए हैं। करहंस स्थित डीपीएस स्कूल में भी 50 बेड लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पानीपत में नौ होटल की साइट देख ली गई है, जहां 452 बेड की सुविधा हो सकती है। उनमें से 232 बेड उनके अपने है, बाकी जरूरत पडऩे पर विभाग लगा देगा। आर्य कॉलेज में सर्वे किया गया। जहां 188 बेड  लगाए जाएंगे। 50 बेड एनएसआइटी में लगा दिए गए हैं। 

रखा जा रहा है ख्याल

डिप्टी सीएमओ ने बताया कि समालखा सामान्य अस्पताल में 38 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है। सभी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। समय पर पानी और खाने की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। डॉक्टर ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में लोगों को भी पूरा सहयोग करना चाहिए। लॉकडाउन को लेकर जारी सरकार की एडवाइजरी का पूरा पालन करें। 

chat bot
आपका साथी