सर नमस्ते। फेल हो गई तो घरवाले शादी कर देंगे, प्लीज पास कर देना

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से ली गई बोर्ड की 10वीं परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन खत्म हो चुका है जबकि 12वीं कक्षा का मूल्यांकन कार्य अंतिम दौर में है। लेकिन मूल्यांकन के दौरान कुछ विद्यार्थियों द्वारा पेपर में पास होने को लेकर लिखे अटपटे शब्द हैरान करने वाले मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 May 2022 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 19 May 2022 09:47 PM (IST)
सर नमस्ते। फेल हो गई तो घरवाले शादी कर देंगे, प्लीज पास कर देना
सर नमस्ते। फेल हो गई तो घरवाले शादी कर देंगे, प्लीज पास कर देना

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से ली गई बोर्ड की 10वीं परीक्षा के पेपर का मूल्यांकन खत्म हो चुका है जबकि 12वीं कक्षा का मूल्यांकन कार्य अंतिम दौर में है। लेकिन मूल्यांकन के दौरान कुछ विद्यार्थियों द्वारा पेपर में पास होने को लेकर लिखे अटपटे शब्द हैरान करने वाले मिले हैं। छात्रा ने पास न होने पर स्वजनों द्वारा शादी करने तो छात्र ने फेल होने पर खेती में जुटाने जैसे शब्द लिख शिक्षकों से पेपर में पास करने की अपील की है। वहीं एक छात्र ने तो मोबाइल नंबर तक लिख दिया।

10वीं की एक छात्रा ने हिदी के पेपर में लिखा कि सर जी नमस्ते। कोरोना में स्कूल काफी दिन बंद रहे तो ठीक से पढ़ाई नहीं हो पाई। इसलिए पेपर अच्छा नहीं हुआ। प्लीज पास जरूर कर देना। अगर फेल हुई तो घरवाले आगे नहीं पढ़ाएंगे और शादी कर देंगे। अब बाकी फैसला आप पर। आप एक बेटी का भविष्य चाहते हैं या नहीं। बापू खेत में काम लगा देगा

गणित के पेपर में छात्र ने कुछ सवाल जरूर किए। लेकिन मूल्यांकन के दौरान शिक्षक ने पेज पलटा तो केवल चार लाइन ही लिखी थी। इसमें छात्र ने भावुक अपील करते हुए लिखा था सर जी। अपनी तरफ से प्रयास तो काफी किया, लेकिन उस हिसाब से तैयारी नहीं हो पाई। थोड़ी सी हमदर्दी दिखा पास कर देना। अगर फेल हुआ तो बापू खेत में काम लगा देगा जबकि मैं आगे भी पढ़ना चाहता हूं। वहीं एक दूसरे छात्र ने शिक्षक से पास करने की अपील कर मोबाइल नंबर लिख दिया। पास करने के बाद संपर्क करना।

chat bot
आपका साथी