शताब्‍दी से पानीपत पहुंचे सीएम मनोहरलाल, रेल यात्रियों के लिए कर गए राहत भरे वादे Panipat News

दिल्‍ली से शताब्‍दी से सीएम मनोहर लाल सुबह पानीपत पहुंचे। उन्‍होंने पानीपत मेरठ रेलवे लाइन का काम शुरू कराने का आश्‍वासन दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 10:39 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 02:04 PM (IST)
शताब्‍दी से पानीपत पहुंचे सीएम मनोहरलाल, रेल यात्रियों के लिए कर गए राहत भरे वादे Panipat News
शताब्‍दी से पानीपत पहुंचे सीएम मनोहरलाल, रेल यात्रियों के लिए कर गए राहत भरे वादे Panipat News

पानीपत, जेएनएन। सीएम मनोहर लाल दिल्ली से कालका शताब्दी से पानीपत पहुंचे। सुबह आठ बजकर 56 मिनट पर ट्रेन पानीपत पहुंची। सीएम मनोहर लाल के पानीपत आने की सूचना पर कार्यकर्ता उनके स्‍वागत के लिए उमड़ पड़े। कार्यकर्ताओं के साथ वे स्‍टेशन के बाहर आए। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत की। वहीं पानीपत मेरठ लाइन के काम को जल्‍द से जल्‍द शुरू कराने का आश्‍वासन भी दिया। 

पानीपत मेरठ लाइन का काम जल्‍द शुरू कराने का आश्‍वासन

कार्यकर्ताओं ने बताया कि हरिद्वार और मेरठ के लिए पानीपत से हजारों लोग आते जाते हैं। बावजूद इन रूटों पर रेलवे लाइन न होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। कार्यकर्ताओं ने पानीपत मेरठ लाइन का प्रपोजल शुरू करने की मांग रखी। कार्यकर्ताओं ने बताया कि पानीपत काफी बड़ा स्‍टेशन है। 108 ट्रेनें यहां से गुजरती हैं। 45 हजार यात्री हर रोज यात्रा करता है। पानीपत मेरठ लाइन शुरू कराने के लिए 22 करोड़ा का प्रपोजल बनाया गया था। अभी तक उस पर काम नहीं शुरू हुआ। वहीं सीएम ने आश्‍वासन दिया कि छह महीने में काम पूरा करा दिया जाएगा। सीएम करीब दस मिनट तक स्‍टेशन परिसर में रुके। इसके बाद सड़क मार्ग से हाेते हुए करनाल के लिए रवाना हो गए।

सांसद और शहरी विधायक नहीं पहुंचे 

ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष देवेंद्र दत्ता और पूर्व पार्षद हरीश शर्मा समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। वे लिफ्ट फुटओवरब्रिज पर पहुंचे और दूसरी लिफ्ट से प्लेटफार्म नंबर एक पर आए। वे यहां से गाड़ी में बैठने के लिए बाहर आ गए। यहां पर कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। सांसद संजय भाटिया और शहरी विधायक प्रमोद विज किसी कार्यक्रम के चलते शहर से बाहर होने पर रेलवे स्टेशन नहीं पहुंच पाएं। सीएम ने कार्यकर्ताओं को बताया कि विधायक प्रमोद विज धार्मिक स्थल के दर्शन करने गए हुए हैं। 

महावीरजी में पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव कराने की मांग

जैन समाज के राष्ट्रीय मंत्री सुभाष जैन ने राजस्थान के महावीरजी में पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव कराने की मांग की। सीएम ने रेल मंत्रालय से बातचीत करने का भरोसा दिया। भाजपा कार्यकर्ता मास्टर जयपाल रावल ने पानीपत-मेरठ रेल लाइन का काम शुरू कराने की मांग की। सीएम ने रेल मंत्री से बात कर प्रस्ताव को पूरा कराने का आश्वासन दिया।

मंडलाध्यक्ष ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

भाजपा के बापौली मंडलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने सीएम मनोहर लाल को न्याय की गुहार लगाई है। सीएम ने एसपी सुमित कुमार से पूरे मामले की रिपोर्ट ली और इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई कर आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। जितेंद्र वर्मा ने बताया कि वह शनिवार देर शाम को बाइक पर गांव जा रहा था। रसलापुर के पास कार सवार बदमाशों ने उस पर तेज हथियार से हमला कर दिया। बदमाश सोने की दो अंगूठी और दो चेन लूट ले भागे।

पुलिस और विज के दरबार से हारा पिता सीएम के पास पहुंचा

जाटल रोड आरके पुरम निवासी सुभाष गोस्वामी ने अपने बेटे दीपक को तलाश करने की गुहार सीएम को लगाई। वह जिला कष्ट निवारण समिति के दरबार में मंत्री अनिल विज को गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने बताया कि उसके लड़के दीपक का 26 जून 2017 को लापता हो गया था। थाना मॉडल टाउन में उसकी गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज है। पुलिस इसमें अब तक कुछ नहीं कर सका है।

chat bot
आपका साथी