मुंबई से कई शहरों में रुकता आया कोरोना पॉजिटिव कोरियर ब्‍वॉय, बहन सहित कई लोग थे साथ

मुम्बई से शाहपुर पहुंचा कोरियर ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव है। वह अपनी बहन को साथ लेकर मुम्बई से बाइक पर आया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 07:10 AM (IST)
मुंबई से कई शहरों में रुकता आया कोरोना पॉजिटिव कोरियर ब्‍वॉय, बहन सहित कई लोग थे साथ
मुंबई से कई शहरों में रुकता आया कोरोना पॉजिटिव कोरियर ब्‍वॉय, बहन सहित कई लोग थे साथ

पानीपत/जींद, जेएनएन। मुंबई से शाहपुर गांव पहुंचा कोरोना पॉजिटिव युवक कोरियर ब्वॉय का काम करता था। अपनी बहन के साथ वहां पर रहता था। मुंबई में काम बंद होने के बाद वह अपनी बहन को साथ लेकर बाइक पर सवार होकर सोमवार को ही गांव में पहुंचा था और स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल भेजा था। मंगलवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव शाहपुर पहुंची और होम क्वारंटाइन किए गए युवक को एंबुलेंस के माध्यम से पीजीआई रोहतक भेजा है। 

शाहपुर गांव के सरपंच प्रतिनिधि मुकेश ने बताया कि गांव की पंचायत को पता चला था कि एक युवती समेत चार लोग बाइक पर सवार होकर जो मुंबई में रह रहे हैं गांव पहुंचने वाले हैं। बाद में ग्रामीणों ने रास्ते में ही उनसे संपर्क किया और सीधे अस्पताल में पहुंचकर सैंपल देने के लिए कहा। इस पर युवक तैयार हो गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी लोगों के सैंपल ले लिए और उसके बाद उनको होम क्वारंटाइन कर दिया।

मंगलवार को पता चला कि युवक की रिर्पोट पोजिटिव आई है। बाकि एक महिला समेत तीन अन्य लोगों की रिर्पोट का फिलहाल इंतजार है। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही प्रशासन की टीम गांव में पहुंची और ग्रामीणों को सतर्क रहने के आदेश दिए। इसके बाद विभाग की टीम ने मुम्बई से लौटने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों का पता किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक के परिवार के पांच सदस्य व सोमवार को उसके संपर्क में आए पांच लोगों की पहचान की। इन सभी लोगों को गंगापुत्र अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है। 

आठ मई को चले थे मुंबई से 

कोरोना पॉजिटिव मिले युवक ने बताया कि मुम्बई में कोरियर ब्वॉय का काम करता था और उसकी बहन भी वहां पर साफ सफाई का काम करती थी। लॉकडाउन के चलते वहां पर काम बंद हो गया था और वहीं पर फंस गए थे। लॉकडाउन में कुछ ढील मिलने के बाद वह अपनी बहन को साथ लेकर बाइक से ही गांव की तरफ निकल लिया था। जहां पर रास्ते में कई शहरों में रुकते हुए 11 मई को जींद में पहुंचा था और गांव में जाने से पहले उसने कोरोना टेस्ट करवाया था।मुम्बई से उसके साथ दूसरे बाइक पर गांव के ही दो युवक भी आए हैं। 

घर पर भेजने पर जताई आपत्ति 

सरपंच प्रतिनिधि मुकेश ने बताया कि जब पंचायत द्वारा मुंबई से लौटे सभी लोगों के सैंपल नागरिक अस्पताल में करवाने का काम किया था। सैंपल लेने के बाद अस्पताल प्रशासन ने उसको अस्पताल में क्वारंटाइन करने की बजाए घर पर भेज दिया। सैंपल रिपोर्ट आने तक अगर उनको अस्पताल में ही क्वारंटाइन कर देते तो गांव में आज डर का माहौल नहीं बनता। 

कोरोना पॉजिटिव मिला युवक अपनी बहन व साथियों के साथ बाइक पर ही आया है। रास्ते में वह कई शहरों में रुका है। युवक के साथ मुम्बई से लौटे तीन लोगों के भी सैंपल लिए है और उनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उनको परिवार सहित गंगापुत्र अस्पताल में क्वारंटाइन किया हुआ है। 

डॉ. जयभगवान जाटान, सिविल सर्जन, जींद

chat bot
आपका साथी