मास्क नहीं लगाने वालों से साढ़े आठ लाख वसूले, सुधरे नहीं हालात

जागरण संवाददाता पानीपत कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 08:34 AM (IST)
मास्क नहीं लगाने वालों से साढ़े आठ लाख वसूले, सुधरे नहीं हालात
मास्क नहीं लगाने वालों से साढ़े आठ लाख वसूले, सुधरे नहीं हालात

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर रखा है। नियम का उल्लंघन करने वाले 1706 लोगों से 31 अगस्त तक 8.53 लाख रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। हालात में सुधार नहीं होने पर डीसी धर्मेंद्र सिंह ने अधिकृत अधिकारियों को अधिक सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं।

डीसी ने वीरवार को बैठक में संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों का 500 रुपये का चालान काटा जाए। इतना ही नहीं, संक्रमण के खतरे के बारे में बताकर, भविष्य में मास्क पहनने के लिए प्रेरित भी किया जाए। जब तक हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी नहीं समझेगा, महामारी से नहीं लड़ सकते। उन्होंने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि खुद मास्क पहनें, ग्राहकों को भी समझाएं। दो गज की शारीरिक दूरी की पालना कराना भी उनकी जिम्मेदारी है। नियमों का उल्लंघन करते मिलने पर दुकानदारों का चालान भी काटा जाएगा।

डीसी ने इंसीडेंट कमांडरों को निर्देश दिए है कि वे कंटेनमेंट जोन और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में निरीक्षण करते रहें। अनुपालना रिपोर्ट जिला सूचना अधिकारी मुकेश चावला को भेजना सुनिश्चित करें। यह रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी