डिग्री मिलते ही खिल उठे चेहरे, दीक्षांत समारोह में 415 को उपाधि

जागरण संवाददाता, पानीपत : आर्य पीजी कॉलेज के 55वें दीक्षांत समारोह में 415 विद्यार्थियों को डि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:04 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:04 PM (IST)
डिग्री मिलते ही खिल उठे चेहरे, दीक्षांत समारोह में 415 को उपाधि
डिग्री मिलते ही खिल उठे चेहरे, दीक्षांत समारोह में 415 को उपाधि

जागरण संवाददाता, पानीपत : आर्य पीजी कॉलेज के 55वें दीक्षांत समारोह में 415 विद्यार्थियों को डिग्री देकर सम्मानित किया। हाथों में डिग्री आते ही विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। समारोह में मुख्यातिथि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा रहे। कॉलेज प्रबंधन समिति के महासचिव सुरेंद्र ¨सगला, कोषाध्यक्ष पीयूष आर्य, वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र ¨सगला, नवनीत ¨सगला और प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कुलपति का स्वागत किया। मंच संचालन ¨हदी विभागाध्यक्ष डॉ. नीरज ठाकुर और प्रो. विजय ¨सह ने किया।

मुख्यातिथि कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि आर्य समाज की स्थापना और इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला। यहां पर हवन परंपरा का विशेष महत्व है। उन्होंने विद्यार्थियों कहा कि हमें समाज में प्रश्नों के उत्तरों को देने योग्य और अग्नि के समान तप कर श्रेष्ठ बनने का प्रयास करना चाहिए। अग्नि मानव जीवन की मार्गदर्शन है। अग्नि हमारे जीवन में अंधकार को दूर करती है। उन्होंने कहा कि हमें मानवीय मूल्यों के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। कॉलेज की उपलब्धि शिक्षा के क्षेत्र में चार चांद लगाने वाली हैं। इससे पहले मुख्यातिथि ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया।

प्राचार्य ने गिनवाई कॉलेज की उपलब्धि

प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि इस वर्ष शैक्षणिक स्तर में महाविद्यालय के 251 विद्यार्थी विश्वविद्यालय की मेरिट सूची में आए चुके हैं और आठ विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की ओर से गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया है। इसके अलावा खेलकूद और सांस्कृतिक क्षेत्र में भी लगातार पदक जीत रहे हैं। कॉलेज लगातार 9 वर्षो से क्षेत्रीय युवा महोत्सव में ओवरऑल ट्रॉफी विजेता रहा है।

इस अवसर पर कॉलेज की वाइस ¨प्रसिपल डॉ. संतोष टिक्कू, प्रो. सतबीर ¨सह, डॉ. रामनिवास, डॉ. विजय ¨सह, डॉ. अनुराधा ¨सह,डॉ. मीनल बतरा, डॉ. बलकार, डॉ. गीतांजली धवन और डॉ. हर¨वद्र मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी