निगम हाउस की मीटिंग तक नहीं बुला रहे अधिकारी, दबे घोटाले, अटका विकास Panipat News

भाजपा पार्षद हाउस की बैठक बुलाने की मांग उठाने लगे। ठेकेदार स्ट्रीट लाइटों में लीपापोती करने में लगे।

By Edited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 05:25 PM (IST)
निगम हाउस की मीटिंग तक नहीं बुला रहे अधिकारी, दबे घोटाले, अटका विकास Panipat News
निगम हाउस की मीटिंग तक नहीं बुला रहे अधिकारी, दबे घोटाले, अटका विकास Panipat News

पानीपत, जेएनएन। स्ट्रीट लाइट घोटाले में घिरा नगर निगम हाउस की बैठक तक नहीं बुला रहा। अधिकारियों को पिछले घोटालों की जांच में सच सामने आने पर जवाब देने तक को डर लग रहा है। मेयर और कमिश्नर ने अब बैठक बुलाने की गेंद विधायकों के पाले में डाल दी है। दोनों विधायक हाउस की बैठक में शामिल होना चाहते हैं। यह पिछले छह साल में पहली बार होगा, जब विधायक नगर निगम के हाउस की बैठक में शामिल होंगे।

नगर निगम हाउस की बैठक हर महीने बुलानी होती है। पिछली बैठक 10 अगस्त को बुलाई गई थी। पूरे चार महीने से बैठक नहीं बुलाई जा सकी है। मेयर अवनीत कौर और निगम कमिश्नर ओमप्रकाश को बैठक बुलाने पर फैसला लेना है। पार्षद विस चुनाव के बाद एक महीने से बैठक का इंतजार कर रहे हैं। मेयर और कमिश्नर अब तक फैसला नहीं ले पाए हैं।

अधिकारियों को सच का सामना करने से लगता है डर

नगर निगम हाउस की बैठक 10 अगस्त को हुई थी। इसमें स्ट्रीट लाइटों में घोटाले की बात उठी थी। हाउस ने सामूहिक रूप से फैसला लेकर इसकी जांच कमेटी से कराने का फैसला लिया था। भाजपा पार्षद दुष्यंत भट्ट की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की थी। कमेटी को हाउस की अगली बैठक में जांच रिपोर्ट सौंपनी थी। कमेटी ने बड़ी मुश्किल से अधिकारियों से 2018-19 की स्ट्रीट लाइटों का रिकॉर्ड निकलवाकर जांच पूरी की। अब अधिकारी बैठक नहीं बुला रहे हैं।

ठेकेदार और अधिकारी लीपापोती में लगे

शहरी विधायक प्रमोद विज निगम अधिकारियों की चार दिन में दो बार बैठक ले चुके हैं। विधायक ने बुधवार को दूसरी बैठक में अधिकारियों की रिपोर्ट पर असंतोष जताया है। अगले एक या दो दिन में फिर से बैठक बुलाई है। इसमें स्ट्रीट लाइटों की संख्या व गुणवत्ता दोनों की जांच की जाएगी। ठेकेदार अब अधिकारियों के इशारे पर स्ट्रीट लाइटों के घोटाले को छुपाने में जुट गए हैं।

पार्षदों ने बैठक बुलाने की मांग उठाई

नगर निगम में स्ट्रीट लाइटों की जांच रिपोर्ट हाउस की बैठक में रखी जानी है। यह सब प्रस्तावित है। वह इससे पहले इसको आउट नहीं कर सकते। मेरी जांच में स्ट्रीट लाइटों में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है। मेयर और कमिश्नर को जल्द ही बैठक बुलानी चाहिए।

दुष्यंत भट्ट, भाजपा पार्षद, वार्ड-25

हाउस की बैठक में अधिकारियों के स्तर पर की जा रही लापरवाही को रखा जाना है। पार्षद जल्द बैठक बुलाना चाहते हैं। मेयर और कमिश्नर को पार्षदों की भावनाओं और शहर को देखते हुए जल्द ही बैठक बुलानी चाहिए।

अश्वनी धींगड़ा, भाजपा पार्षद, वार्ड-23

हाउस की बैठक में इस बार दोनों विधायक उपस्थित रहेंगे। अब उनसे राय लेकर बैठक तय की जाएगी। इसमें स्ट्रीट लाइटों की जांच रिपोर्ट के साथ नए मुद्दों पर बातचीत की जाएगी।

अवनीत कौर, मेयर।

chat bot
आपका साथी