जींद में 3 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मिले, एक 11 साल का बच्‍चा भी संक्रमित

जींद में कोरोना वायरस पॉजिटिव के तीन और नए मामले सामने आए हैं। एक 11 साल का बच्‍चा भी संक्रमित हुआ है। सभी एक ही परिवार के सदस्‍य हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 08 May 2020 01:12 PM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 01:15 PM (IST)
जींद में 3 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मिले, एक 11 साल का बच्‍चा भी संक्रमित
जींद में 3 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मिले, एक 11 साल का बच्‍चा भी संक्रमित

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में एक साथ तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। तीनों एक ही परिवार के सदस्‍य हैं। इसमें दो महिला और एक 11 साल का बच्‍चा है। वहीं जींद में अब कुल संक्रमितों की संख्‍या 15 पहुंच गई है। 

जींद के घासो कला के परिवार के तीन सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें दो महिलाएं और एक 11 साल का बच्चा शामिल हैं। वीरवार देर रात आई 112 रिपोर्ट में 3 रिपोर्ट पॉजिटिव और 109 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। इस परिवार का एक युवक दिल्‍ली से लौटा था। संक्रमित होने वालों में युवक की मां, दादी और भतीजा है। 

युवक में वायरस की पुष्टि के बाद परिवार के सदस्‍यों को उचाना के नागरिक अस्‍पताल में क्‍वारंटाइन कर दिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही इन्हें पीजीआई रोहतक भेज दिया गया। जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जींद में अब तक 15 नए केस सामने आ चुके हैं।

दिल्‍ली से आया था युवक

दिल्ली के मुखर्जी नगर से जींद के गांव घसो कलां युवक आया था। उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। युवक दिल्‍ली के मुखर्जी नगर में रहकर एसएससी की परीक्षा के लिए कोचिंग लेता था। लॉकडाउन होने पर वहीं फंस गया था। इस दौरान उसके साथ गोहाना, उड़ीसा व सीतापुर यूपी के युवक रहा। 

ज्यादा सैंपल लेने के लिए तैयार नहीं पीजीआइ, निजी लैब में होगी जांच

जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल की स्पीड को बढ़ा दिया है। जींद के नागरिक अस्पताल के साथ नरवाना, उचाना, सफीदों व जुलाना में प्रतिदिन 250 से 300 सैंपल लिए जा रहे हैं। पहले इन सैंपलों को टेस्ट के लिए पीजीआइ खानपुर व रोहतक भेजा जाता था, लेकिन वहां पर भी सैंपलों की संख्या बढ़ने के कारण जिले के सैंपलों की संख्या को निर्धारित कर दिया है। जहां पीजीआइ खानपुर प्रतिदिन 70 से 80 सैंपल लेने के लिए तैयार है, वहीं पीजीआइ रोहतक प्रतिदिन 60 सैंपल ले रहा है। पीजीआइ लैब द्वारा संख्या निर्धारित करने के बाद जिले में फिलहाल प्रतिदिन चल रहे सैंपलों के टेस्ट भी पूर नहीं हो पाएंगे। इसलिए अस्पताल प्रशासन ने पीजीआई के टेस्ट के बाद शेष सैंपलों को सरकार द्वारा गुरुग्राम में निर्धारित निजी लैब में भेजा जाएगा। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के कारण उनके संपर्क में आए लोगों के टेस्ट शुरू किए है। इसके चलते सैंपलों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।

सैंपलों की होगी क्रॉस चेकिंग

गांव घसो कलां में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक का टेस्ट गुरुग्राम की निजी लैब में हुआ है। निजी लैब के टेस्ट की क्रॉस चेकिंग के लिए नागरिक अस्पताल प्रशासन ने पीजीआई रोहतक से बुधवार को उस युवक का दोबारा सैंपल लेकर जांच करवाई है। हालांकि इस युवक का दोबारा टेस्ट पांच दिन के बाद होना था, लेकिन निजी लैब के सैंपल की क्रॉस चेकिंग के लिए एक दिन के बाद ही दोबारा टेस्ट करवाया है।

लोड ज्यादा है: जाटान

सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों के सैंपल आने के चलते पीजीआइ रोहतक व खानपुर पर लोड ज्यादा है। दोनों जगहा प्रतिदिन 140 के करीब सैंपल ले रहे है। जबकि प्रतिदिन 250 से 300 के करीब सैंपल हो रहे है। इन सैंपलों को सरकार द्वारा निर्धारित निजी लैब पर भेजा जाएगा, ताकि सैंपलों की रफ्तार इसी तरह बनी रहे।

ये भी पढ़ें: माहौल न खराब हो इसलिए 60 गांव को शराब के ठेके नामंजूर, शौकीन लोग रहा रहे चक्‍कर

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस से संक्रमित महिला के परिवार ने दी जन्मदिन की पार्टी, कई लोग शामिल, केस

ये भी पढ़ें: बदमाशों ने जेल को बनाया सुरक्षित ठिकाना, कॉल करके गुर्गो से करवा रहे हैं वारदात

ये भी पढ़ें: Corona Warriors वर्दी का कर्ज चुकाने को हवलदार दंपती बेटी से दूर, हर रोज पूछती-कब आओगे

ये भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल से मरीज ने लगा दी छलांग, मौत

ये भी पढ़ें: Lockdown में जिम छूट गया, घर पर ही मिस्‍टर यूनिवर्स की तैयारी में डटा चैंपियन


पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी