डायर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रधान से धोखाधड़ी के आरोप में नरेश मलिक पर केस

डायर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रधान मॉडल टाउन निवासी यशपाल मलिक की दो पोतियों को मलेशिया में एशियाई खेलों में खेलने का झांसा देकर 3.50 लाख रुपये ठगने के आरोपित भारतीय खेल विकास बोर्ड के महासचिव हिसार के गंगवा गांव के नरेश मलिक के खिलाफ इसराना थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। इसराना थाना पुलिस ने आरोपित नरेश मलिक को दो बार थाने बुलाया था लेकिन वे नहीं आए। इसके बाद ही पुलिस ने केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 11:34 AM (IST)
डायर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रधान से धोखाधड़ी के आरोप में नरेश मलिक पर केस
डायर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रधान से धोखाधड़ी के आरोप में नरेश मलिक पर केस

जागरण संवाददाता, पानीपत : डायर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रधान मॉडल टाउन निवासी यशपाल मलिक की दो पोतियों को मलेशिया में एशियाई खेलों में खेलने का झांसा देकर 3.50 लाख रुपये ठगने के आरोपित भारतीय खेल विकास बोर्ड के महासचिव हिसार के गंगवा गांव के नरेश मलिक के खिलाफ इसराना थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। इसराना थाना पुलिस ने आरोपित नरेश मलिक को दो बार थाने बुलाया था लेकिन वे नहीं आए। इसके बाद ही पुलिस ने केस दर्ज किया है।

यशपाल मलिक ने सीएम ¨वडो में शिकायत दी कि है कि हिसार का नरेश मलिक भारतीय खेल विकास बोर्ड का कथित महासचिव बताता है। वह दो साल से उसे जानता है। अप्रैल 2018 में नरेश ने उसे बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय खेल विकास बोर्ड का महासचिव बन गया है। जून माह में वह मलेशिया में एशियाई खेलों का आयोजन करेगा। वह राष्ट्रीय चैंपियनशिप की विजेता उसकी पोती यशिका को ताइक्वांडो और रितिका को बैड¨मटन में खेलने के लिए भेजेगा। इसके लिए उसे 50-50 हजार रुपये देने होंगे। 24 मई को नरेश की कॉल आई कि एक लाख रुपये खेल विकास बोर्ड के खाते में जमा करा दे। उसने इसराना के ओरियंटल बैंक के जरिये बताए गए खाते में जमा करा दिए। 25 जून को नरेश उसके मांडी गांव स्थित एसएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल आया और कहा कि हवाई जहाज की टिकट करानी है, 50000 रुपये दे दीजिए। उसने रुपये दे दिए। 7 जून को नरेश की कॉल आई और कहा कि दो लाख रुपये साथ में ले लेना क्योंकि खिलाड़ियों का खाने का बिल भी देना है। वह वापस लौटने पर उसे रुपये वापस लौटा देगा। 9 जून को वह पोतियों के साथ मलेशिया के क्वालालम्पुर पहुंचा तो पता चला कि यहां कोई खेल नहीं है। नरेश मलिक ने उसके साथ 3.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली है।

chat bot
आपका साथी