Surgical Strike 2: एयरफोर्स स्टेशन के पास शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बम, जवानों ने यूं दिखाई मुस्तैदी

एयरफोर्स स्टेशन के पास शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बम की सूचना पर पुलिस जवान मौके पर पहुंचे। लोगों को सतर्क करते हुए चप्पे-चप्पे को खंगाला गया। हालांकि बाद में इसे मॉक ड्रिल बताया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 02:56 PM (IST)
Surgical Strike 2: एयरफोर्स स्टेशन के पास शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बम, जवानों ने यूं दिखाई मुस्तैदी
Surgical Strike 2: एयरफोर्स स्टेशन के पास शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बम, जवानों ने यूं दिखाई मुस्तैदी

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद अंबाला में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में शहर में बम मिलने की सूचना पर हडकंप मच गया। पुलिस जवानों सहित बम स्क्वायड टीम, डीएसपी मौके पर पहुंचे। लोगों को जल्द से जल्द जगह खाली करने के लिए कहा गया। कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल रहा। करीब एक घंटे तक सर्च अभियान चलाया। इसके बाद अधिकारियों ने सभी जवानों के प्रयास को सराहते हुए इसे मॉक ड्रिल डिक्लेयर की। 

अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर एयरफोर्स स्टेशन से सटे धूलकोट गांव के पास सेना नगर में स्थित शॉपिंग कांप्लेक्स में एक बम की सूचना मिली। जैसे ही यह सूचना अन्य लोगों को पता लगी तो हड़कंप मच गया। उधर, सूचना पाते ही बम स्क्वायड टीम, डीएसपी हेडक्वार्टर, बलदेवनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। टीमों ने खोजी कुत्तों के साथ हाईवे किनारे सटे शॉपिंग कांप्लेक्स में करीब एक घंटे तक सर्च अभियान चलाया। हालांकि यहां तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और पुलिस ने बाद में इसे महज एक मॉकड्रिल ही बताया। इसके साथ ही अंबाला छावनी बस अड्डे पर भी सर्च अभियान चलाया गया। 

अंबाला रहा था पाकिस्तान के निशाने पर
पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसका बदला लेने के लिए मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में अपने मिराज 2000 भेजकर वहां एयर स्ट्राइक कर दी। इस एयर स्ट्राइक में अंबाला का भी खासा अहम रोल रहा है। वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने 1971 की लड़ाई में अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को ही अपना निशाना बनाते हुए यहां एक-एक कर चार बम गिराए थे। इसी कारण अब अलाकमान ने अंबाला में सेना मुख्यालय, सेना की कई यूनिट और एयरफोर्स स्टेशन होने के कारण यहां हाईअलर्ट जारी कर दिया है। 

बम स्क्वायड टीम ने चप्पा-चप्पा खंगाला 
अलर्ट के चलते जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार को एयरफोर्स से सटे सेना नगर स्थित एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बम मिलने की अफवाह फैलाई। इस दौरान खुद डीएसपी अजीत कुमार, बलदेवनगर थाना प्रभारी बलवान सिंह और बम स्क्वायड की टीम ने यहां पहुंचते ही चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस व खोजी कुत्तों को देख यहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया और बम का नाम सुनते ही पैरों नीचे से जमीन खिसक गई। बम स्क्वायड टीम के जवानों ने खोजी कुत्तों के साथ-साथ कॉम्प्लेक्स परिसर में बने तकारीबन सभी शोरूमों में सर्च अभियान चलाया। हालांकि बाद में पुलिस ने इस रुटीन चेकिंग के तहत मॉकड्रिल बताया। 

अलर्ट के चलते चेकिंग अभियान चलाया 
एयर स्ट्राइक के बाद जिले में अलर्ट जारी किया हुआ है। इसी कारण सुरक्षा व्यवस्था के चलते यहां शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बम स्क्वायड टीम के साथ चेकिंग की गई है। हालांकि यहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। एयरफोर्स स्टेशन के आसपास संदिग्ध लोगों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। 
बलवान सिंह, एसएचओ, बलदेवनगर थाना

chat bot
आपका साथी