शहीदों की याद में देशभर में लगेंगे रक्तदान कैंप

1.5 लाख यूनिट रक्तदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पानीपत में अभियान को विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से पूरा किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 07:41 AM (IST)
शहीदों की याद में देशभर में लगेंगे रक्तदान कैंप
शहीदों की याद में देशभर में लगेंगे रक्तदान कैंप

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहीदों की याद में 23 मार्च नेशनल इंटेग्रेटेड फोरम आफ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्टस की ओर से संवेदना अभियान की शुरुआत की जा रही है। अभियान के तहत देश भर में 1500 से ज्यादा रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। इनमे 1.5 लाख यूनिट रक्तदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पानीपत में अभियान को विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से पूरा किया जाएगा। जहां आठ कैंप लगा कर एक हजार यूनिट रक्त एकत्र किया जाएगा।

उक्त जानकारी संवेदना अभियान के जिले के संयोजक वीरेंद्र जैन ने बताया कि आगामी 23 मार्च से देश के सभी 28 राज्यों व आठ केंद्र शासित प्रदेशों में एक साथ आयोजित होगा। रक्तदान शिविरों का उद्घाटन वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविद करेंगे। उन्होंने बताया कि नशा नहीं, रक्तदान कीजिए। युवाओं को इस संदेश के साथ देश को स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाने के इस प्रयास में पानीपत के युवा भी बड़ी संख्या में जुट रहे हैं। जैन ने बताया कि अभियान के बाद राष्ट्रीय स्तर पर एक साफ्टवेयर व मोबाइल एप भी लांच की जाएगी। इसमें देश भर के रक्तदाताओं का डाटा होगा। वह देश के किसी भी हिस्से में रक्त की आवश्यकता होने पर रक्तदान कर उनकी जान बचाने का काम करेंगे।

पानीपत जिले में इन स्थानों पर लगाए जाएंगे रक्तदान कैंप

21 मार्च को देवी मंदिर, इसराना गुरुद्वारा साहिब, श्री श्याम बाबा समालखा और उरलाना कला में।

22 मार्च को आर्य पीजी कालेज और समालखा गुरुद्वारा में।

23 मार्च को जिला न्यायालय परिसर और ईदगाह रोड पानीपत में।

chat bot
आपका साथी