TikTok स्टार BJP नेता सोनाली फौगाट के खिलाफ खाप की महापंचायत, सुल्‍तान बोले- कसूरवार हूं तो गर्दन उतार देना

जींद के दनौदा गांव में बिनैन खाप के चबूतरे पर भाजपा नेता सोनाली फौगाट और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह मामले में महापंचायत हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 01:11 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 05:45 PM (IST)
TikTok स्टार BJP नेता सोनाली फौगाट के खिलाफ खाप की महापंचायत, सुल्‍तान बोले- कसूरवार हूं तो गर्दन उतार देना
TikTok स्टार BJP नेता सोनाली फौगाट के खिलाफ खाप की महापंचायत, सुल्‍तान बोले- कसूरवार हूं तो गर्दन उतार देना

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद के दनोदा गांव में बिनैन खाप के चबूतरे पर भाजपा नेता सोनाली फौगाट और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह मामले में महापंचायत हुई। इसमें कई गांवों के लोग मौजूद रहे। पंचायत में सुल्तान सिंह ने अपना पक्ष रखा। खाप पंचायतों की बैठक गांव दनोदा में ऐतिहासिक चबूतरे पर हुुुई। 

सर्वजातीय बिनैन (नैन) खाप ने हरियाणा सरकार को भाजपा नेता सोनाली फौगाट के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिए गए 72 घंटे का अल्टीमेटम समय दिया था। समय पूरा होने पर खाप द्वारा महापंचायत शुरू की गई। महापंचायत की अध्यक्षता सर्वजातीय बिनैन खाप के प्रधान दादा नफे सिंह नैन ने की। मार्केट कमेटी सेक्रेटरी सुल्तान सिंह के समर्थन और सोनाली फौगाट की गिरफ्तारी को लेकर इस महापंचायत में आगे के आंदोलन की रणनीति और रूपरेखा तय की गई। साथ ही सुल्‍तान सिंह का पक्ष सुना गया। 

सुल्‍तान सिंह अपना पक्ष रखते हुए।

पंचायत से बोले सुल्‍तान सिंह, अब आपकी चरणों में हूं

सुल्तान सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उनसे कभी मेरी बात नहीं हुई है। उन्‍होंने कहा, मैं एक बात कहता हूं, मेरी गर्दन उतार देना। मेरे को फांसी पर उतार देना। अगर मेरा कहीं कोई कसूर हो। बाकि आपका बेटा हूं, पिटा हुं और अब आपकी चरणों में हूं। 

मामले को पंचायत पर छोड़ रहा हूं

मेरे बहुत ज्‍यादा दर्द है। आरोप लगाया, डॉक्‍टरों ने जबरदस्‍ती डिस्‍चार्ज कर दिया। मेरे पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है। कहां, चौबीसी पंचायत ने भी कहा था, अगर कसूरवार न हो तो समझौता न करना। वरना कभी कोई विश्‍वास नहीं करेगा। भरी पंचायत में खड़े सुल्तान सिंह ने कहा कि मेरी सोनाली फौगाट से पहले कभी कोई बात नहीं हुई। मंगलवार को मैं सच्चाखेड़ा अपने गांव आ गया। अब इस मामले को मैं पंचायत पर छोड़ रहा हूं। 

मांगे गए वरिष्‍ठ लोगों के सुझाव

दनौदा में बिनैन खाप की मीटिंग में अभी तक खाप के वरिष्‍ठ व्यक्तियों के सुझाव मांगे गए हैं। सबसे पहले सुल्‍तान सिंह सचिव का पक्ष जाना गया। फिर सचिव के गांव की पंचायत द्वारा खाप को तसल्ली दिलवाई गई कि वह निर्दोष है। अब 11 व्यक्तियों की कमेटी बनाने पर विचार हुआ, जो फैसला लेगी की आगामी क्या कार्रवाई की जानी है।

खाप कमेटी शुक्रवार को डीसी, एसपी से मिल कर ज्ञापन देगी और सोनाली फौगाट की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करेगी। तत्पश्चात सरकार को दो दिन का समय देते हुए सोमवार को सचिव सुल्तान के गांव सच्चाखेड़ा में फिर बिनैन खाप की पंचायत की बैठक होगी और आगामी रणनीति की घोषणा कर दी जाएगी।

  

ऐतिहासिक खाप चबूतरे पर सोनाली फोगाट प्रकरण में हो रही महापंचायत, सुल्‍तान बोले- कसूरवार हूं तो गर्दन उतार देना pic.twitter.com/AbawqHmd1B — Dainik Jagran Panipat, दैनिक जागरण पानीपत (@DainikPanipat) June 10, 2020

ये था मामला 

हिसार के बालसमंद में मार्केट कमेटी सचिव सुलतान सिंह के साथ भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट द्वारा चप्पल व थप्पड़ों से पिटाई की थी। इस मामले के खिलाफ क्षेत्र की बड़ी खाप सर्वजातीय बिनैन खाप ने सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। खाप का कहना है कि सुल्‍तान सिंह एक सरकारी कर्मचारी ही नहीं, खाप का बेटा भी है। सोनाली फोगाट को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, नहीं तो सर्व जातीय बिनैन खाप इस समयावधि के बाद कठोर फैसला लेगी। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार तथा प्रशासन की होगी। 

 

मामले के बाद खाप ने की थी बैठक

मार्केट कमेटी सचिव सुल्‍तान सिंह नरवाना के सच्चाखेड़ा गांव के हैं। शनिवार शाम प्रधान नफे सिंह नैन की अध्यक्षता में सर्वजातीय बिनैन खाप की बैठक हुई थी। इसमें खाप के लोगों ने भाग लिया था। बैठक में सबके समर्थन से सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि भाजपा नेत्री ने सचिव के साथ जो यह अशोभनीय कार्य किया है, ये पूरी खाप का अपमान है। इतना ही नहीं ये घिनौना कार्य पुलिस की मौजूदगी में किया गया है। प्रधान नफे सिंह नैन ने कहा कि 72 घंटे का अल्टीमेटम मंगलवार तक दिया था। 

 
 
 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी