पहली कट ऑफ में 75 प्रतिशत दाखिले हुए, सेकंड मेरिट लिस्ट की प्रोविजनल कल

पानीपत के कॉलेजों में पहली कट ऑफ लिस्ट पर 75 प्रतिशत दाखिले हो गए हैं। कल दूसरी कटऑफ की प्रोविजनल जारी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Jul 2018 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 06 Jul 2018 06:10 AM (IST)
पहली कट ऑफ में 75 प्रतिशत दाखिले हुए, सेकंड मेरिट लिस्ट की प्रोविजनल कल
पहली कट ऑफ में 75 प्रतिशत दाखिले हुए, सेकंड मेरिट लिस्ट की प्रोविजनल कल

जागरण संवाददाता, पानीपत : कॉलेजों में पहली कट ऑफ लिस्ट पर 75 प्रतिशत दाखिले हो गए हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने अब पोर्टल बंद कर दिया है। सेकेंड कट ऑफ लिस्ट के लिए प्रोविजनल लिस्ट सात जुलाई को जारी की जाएगी। इसके बाद युवाओं को डॉक्यूमेंट वेरीफाई करने का मौका दिया जाएगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतर्गत जिले के सभी 14 कॉलेजों में पहली कटऑफ के आधार पर दाखिला प्रक्रिया का समय पूरा होने के बाद पोर्टल बंद कर दिया गया है।

-----

कॉलेज प्राचार्य बोले नियमानुसार किए जा रहे दाखिले

एसडी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने बताया कि कॉलेज में पहली कटऑफ के अनुसार दाखिले पूरे हो गए हैं। बाकी कुछ सीटों के लिए सेकेंड लिस्ट निकाली जाएगी। आर्य पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कहा कि कॉलेज में पहली कट ऑफ के बाद कुछ ही सीटें बाकी हैं। इन सीटों के लिए दूसरी कट ऑफ जारी की जाएगी। इसे लेकर सेकेंड कट ऑफ लगाई जाएगी। आइबी पीजी की कॉलेज प्राचार्य डॉ. मधु शर्मा ने बताया कि कॉलेज में पढ़ाई का साफ सुथरा माहौल दिया जा रहा है। पहली कटऑफ के बाद करीब 25 प्रतिशत सीट बच गई हैं। इन सीटों पर सेकेंड कटऑफ में दाखिला किया जाएगा।

------

इनसो ने शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

इनसो के जिलाध्यक्ष राजेंद्र जैलदार और प्रदेश प्रवक्ता बलराज देशवाल की अध्यक्षता में छात्रों ने कॉलेजों का पोर्टल दोबारा चालू कराने की मांग की है। उन्होंने बृहस्पतिवार को एसडीएम विवेक चौधरी के मार्फत शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि 10 प्रतिशत छात्र वेरीफिकेशन नहीं करवा पाए। इनसो ने 14 जुलाई तक लगातार पोर्टल खोले जाने की मांग की। इस अवसर पर दीपक मान, संदीप तंवर, हरदीप , ऋषिपाल, प्रमोद शर्मा, अखिलेश, जयबीर जागलान और सुमित सैनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी